trendingNow11783536
Hindi News >>देश
Advertisement

BJP की बैठक से कैसे मिली कांग्रेस को खुशी? वेणुगोपाल बोले- गेम चेंजर साबित होगी विपक्षी एकता

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि जो लोग अकेले दम विपक्षी दलों को हरा देने का दंभ भरते थे, वे इन दिनों राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में नई जान फूंकने की कोशिश कर रहे हैं. 

BJP की बैठक से कैसे मिली कांग्रेस को खुशी? वेणुगोपाल बोले- गेम चेंजर साबित होगी विपक्षी एकता
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Jul 17, 2023, 02:59 PM IST

भारतीय जनता पार्टी की मंगलवार को होने वाली बैठक को लेकर कांग्रेस के खेमे में खुशियां बिखेर दी हैं. कांग्रेसी इस बात से खुश हैं कि जो पार्टी अकेले दम पर विपक्षी एकता को धराशायी करने की सोच रही थी उसे अब गठबंधन के सहारे की जरूरत महसूस होने लगी है. यानी केंद्र की सत्ता पर काबिज पार्टी को अब डर सताने लगा है. 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि जो लोग अकेले दम विपक्षी दलों को हरा देने का दंभ भरते थे, वे इन दिनों राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में नई जान फूंकने की कोशिश कर रहे हैं. पार्टी ने यह दावा भी किया कि विपक्षी एकता भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में ‘परिवर्तनकारी’ साबित होगी.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री को एकाएक राजग की याद आ गई है. उन्होंने कहा, ‘राजग में नयी जान फूंकने की कवायद की जा रही है. पहले राजग की कोई बात ही नहीं होती थी और कुछ दिनों से हम अचानक इसके बारे में पढ़ और सुन रहे हैं. खबरें है कि कल राजग की एक बैठक बुलाई गई है, तो जो राजग प्रेत बन गया था अब उसमें नयी जान फूंकने की कोशिश की जा रही है.’

उन्होंने कहा कि यह पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक का नतीजा है. इस दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि जो शासन में पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं और जिन्होंने लोगों को झूठे वादों से ठगा है, उन्हें वक्त आने पर लोग सबक सिखाएंगे.

वेणुगोपाल ने कहा कि 26 विपक्षी दल एकजुट होकर आगे बढ़ने, लोगों की समस्याओं का समाधान देने तथा ‘तानाशाही सरकार के क्रियाकलापों’ से उपजी चिंताओं से निपटने के लिए यहां हैं. संगठन महासचिव ने कहा ,‘‘इसीलिए हम यहां आए है. यह दूसरी बैठक है. हम इस बैठक में आगे की रणनीति तय करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि संसद का मॉनसून सत्र 20 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है और विपक्षी दल इसके लिए भी रणनीति तैयार करेगे.

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘हमें पूरा विश्वास है कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में ‘गेम चेंजर’ साबित होगा. हमें यह देख कर खुशी हो रही है कि जो अब तक ये कह रहे थे कि हम अकेले पूरे विपक्ष को आसानी से हरा देंगे, वे अब हमारी पटना बैठक के बाद खुद बैठकें शुरू कर रहे हैं...यही विपक्षी एकता की वास्तविक सफलता है.’’ भाजपा ने 18 जुलाई को दिल्ली में राजग के घटक दलों की बैठक बुलाई है.

Read More
{}{}