trendingNow12021259
Hindi News >>देश
Advertisement

UP News: PM Modi के अयोध्या दौरे से पहले CM Yogi ने कमान संभाली, इन योजनाओं को ले रहे जायजा

Ayodhya News: यूपी के सीएम हर महीने रेगुलर इंटरवल पर अयोध्या का एक दो चक्कर जरूर लगाते हैं. इसी कड़ी में योगी आदित्यनाथ आज फिर अयोध्या दौरे पर हैं. करीब साढ़े चार घंटे के इस दौरे को पीएम मोदी के संभावित अयोध्या दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है. 

UP News: PM Modi के अयोध्या दौरे से पहले CM Yogi ने कमान संभाली, इन योजनाओं को ले रहे जायजा
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Dec 21, 2023, 01:23 PM IST

CM Yogi Ayodhya Visit today 21 December: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज भी भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे हैं. दरअसल राम मंदिर (Ram Temple) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन की तैयार हो रही है. ऐसे में सिक्योरिटी प्रोटोकाल के हिसाब से सरयू तट स्थित राम कथा पार्क पर तीन हेलीपैड को तैयार किया जा रहा है. इसके साथ ही रामपथ और भक्ति पथ को रंगरोगन के साथ आकर्षक लाइट और सड़कों के किनारे फूल दार पेड़ लगाए जा रहे हैं. इन्हीं तमाम कामों का जायजा लेने योगी अयोध्या पहुंचे हैं.

राम की नगरी में बह रही विकास की गंगा

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले श्रीराम जन्मभूमि पथ भी यात्री सुविधाओं से लैस किये जाने के साथ मार्ग के दोनों तरफ दीवारों को वैदिक पद्धति से जीआरएस पैनल लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंटरनेशन श्रीराम एयरपोर्ट, अयोध्या का मॉडल रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन से नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत करेंगे. इस दौरान और भी कई योजनाएं हैं जिनका लोकार्पण किया जा सकता है. ऐसे में सीएम योगी हर काम पर अपनी बारीक निगाह बनाए हुए हैं.

दिसंबर में अयोध्या का दूसरा दौरा

प्रदेश के मुखिया लगातार अयोध्या में औचक निरीक्षण कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी के दौरे को लेकर अयोध्या जिले का पूरा प्रशासनिक अमला एक्टिव मोड में काम कर रहा है. सभी योजनाओं की चौबीसों घंटे निगरानी हो रही है. क्योंकि ज्यादा से ज्यादा परियोजनाओं को पीएम मोदी के आने से पहले पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

दर्शन पूजन भी करेंगे योगी

योगी अपने इस करीब साढ़े 4 घंटे के अयोध्या दौरे में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की प्रगति और अन्य सभी विकास कार्यों का जायजा भी लेगें. सीएम योगी समीक्षा बैठक भी करेंगे. योगी इस दौरान रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट का भी निरीक्षण करेंगे. वो दोपहर 1 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. 01.30 बजे से आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेंगे. योगी दोपहर 03.05 मिनट पर संत-महंतों से मुलाकात करेंगे. शाम 4.05 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से लखनऊ रवाना होंगे. 

Read More
{}{}