trendingNow12068119
Hindi News >>देश
Advertisement

Manohar Lal Khattar: 'हेलिकॉप्टर-विमानों पर भरोसा नहीं...', कोहरे का कहर देख हरियाणा के CM ने पकड़ ली दिल्ली की ट्रेन

CM Manohar Lal Khattar: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से शताब्दी एक्सप्रेस में सवार हुए और कहा कि इस मौसम में विमानों और हेलीकॉप्टरों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है.  

CM Manohar Lal Khattar
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: Jan 19, 2024, 09:22 PM IST

Haryana CM Manohar Lal Khattar : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर खराब मौसम की स्थिति के कारण शुक्रवार (19 जनवरी) को चंडीगढ़ से नई दिल्ली के लिए ट्रेन से गए. मुख्यमंत्री खट्टर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से शताब्दी एक्सप्रेस में चढ़े. सीएम का कहना है, कि इस मौसम में विमानों और हेलीकॉप्टरों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, इसलिए वह ट्रेन से ही जाएंगे साथ ही ऐसे में उन्हें जनता से बातचीत करने का भी मौका मिल जाएगा.

 

खराब मौसम में विमान-हेलीकॉप्टर पर भरोसा नहीं: खट्टर 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, कि मैं जलवायु का लाभ उठा रहा हूं. कोहरा हो रहा है, इसलिए इस मौसम में विमान और हेलीकॉप्टर पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, शताब्दी ट्रेन से बेहतर यात्रा करने के आलावा कुछ नहीं है. पिछले साढ़े नौ वर्षों में रेलवे विभाग में अभूतपूर्व परिवर्तन हुए हैं.

 

पहले इस रेलवे स्टेशन को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इसे चंडीगढ़-पंचकूला रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है. बता दें, कई नई ट्रेनें शुरू की गई हैं. मुझे लगता है कि फ्लाइट लेने के बजाय ट्रेन से दिल्ली जाना अधिक आरामदायक है.

 

घने कोहरे से ट्रेनों की आवाजाही में बाधा: खट्टर 

श्री खट्टर का कहना है, कि विशेष रूप से, घने कोहरे और भीषण ठंड की स्थिति के कारण शुक्रवार (19 जनवरी) की सुबह राष्ट्रीय राजधानी से आने-जाने वाली उड़ानों और ट्रेनों की आवाजाही में बाधा बनी रही थी, जिससे यात्रियों को असुविधा भी हुई.

 

दिल्ली आने वाली लगभग दो दर्जन यात्री ट्रेनों के आगमन में 6 घंटे या उससे अधिक की देरी हुई थी. कोहरे और खराब दृश्यता की स्थिति के कारण कई उड़ानें भी देरी से आईं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शुक्रवार (19 जनवरी) सुबह करीब साढ़े पांच बजे अलग-अलग इलाकों में दृश्यता 50 मीटर तक दर्ज की गई. बता दें, इसमें पंजाब, पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, त्रिपुरा, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्से शामिल थे.

 

 

Read More
{}{}