trendingNow11686217
Hindi News >>देश
Advertisement

The Kerala Story: बंगाल ने लगाया द केरल स्टोरी पर बैन, ममता बोलीं- नहीं चाहिए नफरत और हिंसा

West Bengal Bans The Kerala Story: सीएम ममता ने कहा, नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने द केरल स्टोरी दिखाए जाने पर तुरंत बैन लगाने का आदेश दिया है. अगर किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो  उस सिनेमाहॉल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

The Kerala Story: बंगाल ने लगाया द केरल स्टोरी पर बैन, ममता बोलीं- नहीं चाहिए नफरत और हिंसा
Stop
Rachit Kumar|Updated: May 08, 2023, 08:10 PM IST

The Kerala Story Controversy : फिल्म द केरल स्टोरी पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब बंगाल में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने द केरल स्टोरी पर तुरंत बैन लगाने का आदेश सोमवार को जारी किया, ताकि नफरत और हिंसा की किसी भी घटना को टाला जा सके. एक अधिकारी ने बताया कि फिल्म रिलीज करने वाले किसी भी सिनेमाहॉल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले दिन में बनर्जी ने कहा कि द केरल स्टोरी में फैक्ट्स को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसका इरादा केरल को बदनाम करना है. 

ममता ने किया बैन का ऐलान

अधिकारी के मुताबिक,'नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने द केरल स्टोरी दिखाए जाने पर तुरंत बैन लगाने का आदेश दिया है. अगर किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो  उस सिनेमाहॉल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.' इस फिल्म के निर्देशक सुदीप्तो सेन हैं. यह फिल्म केरल में महिलाओं के एक ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. फिल्म पांच मई को रिलीज हुई थी.

शबाना बोलीं- बैन की मांग करने वाले गलत

दूसरी ओर, दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ने सोमवार को कहा कि द केरल स्टोरी पर बैन लगाने की मांग कर रहे लोग उतने ही गलत हैं जितने वे लोग जो आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को रिलीज नहीं होने देना चाहते थे.तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स ने रविवार से इस फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी है. उन्होंने इसके लिए कानून-व्यवस्था के मुद्दे और खराब सार्वजनिक प्रतिक्रिया का हवाला दिया है. शबाना ने एक ट्वीट में कहा कि सिर्फ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को यह तय करने का अधिकार है कि कोई फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं.

उन्होंने कहा, जो लोग द केरला स्टोरी पर बैन लगाने की बात करते हैं, वे उतने ही गलत हैं, जितने वे लोग जो आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा पर बैन लगवाना चाहते थे. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के पास ही अधिकार है कि कोई फिल्म रिलीज हो या नहीं.

Read More
{}{}