trendingNow12065368
Hindi News >>देश
Advertisement

Chandigarh Mayor: अधिकारी बीमार तो टला चंडीगढ़ मेयर चुनाव, भाजपा पर क्यों बरस पड़े राघव चड्ढा?

Mayor Election Chandigarh: चंडीगढ़ में आज मेयर चुनाव होना था लेकिन ऐन वक्त पर चुनाव अधिकारी के बीमार होने के कारण इसे टाल दिया गया. राघव चड्ढा ने कहा है कि पार्टी ने फैसला किया है कि वे हाई कोर्ट जाएंगे. 

Chandigarh Mayor: अधिकारी बीमार तो टला चंडीगढ़ मेयर चुनाव, भाजपा पर क्यों बरस पड़े राघव चड्ढा?
Stop
Anurag Mishra|Updated: Jan 18, 2024, 12:22 PM IST

News about Chandigarh Mayor: चंडीगढ़ में आज होने वाला मेयर चुनाव अचानक स्थगित हो गया. जैसे ही यह खबर आई कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भड़क गईं. दोनों मिलकर यह मेयर चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों ने आरोप लगाया कि चुनाव रद्द करने के लिए बीजेपी हथकंडे अपना रही है. अब पवन बंसल और राघव चड्ढा पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट जा रहे हैं. AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज चुनाव होना था. बीजेपी इलेक्शन को रद्द करवाने की पूरी कोशिश करती है. गली क्रिकेट के बच्चे जैसा व्यवहार कर रही है. पास होने के बावजूद बिल्डिंग में एंट्री बैन कर दिया गया. इंडिया अलायंस से बीजेपी डर गई है. 

कौन बीमार हुआ

सूत्रों के मुताबिक चुनाव अधिकारी के बीमार होने की वजह से आज मेयर चुनाव टल गया. दरअसल, इस चुनाव के लिए अनील मसीह को पीठासीन अधिकारी नामित किया गया था. बताया जा रहा है कि वह बीमार हो गए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा हार का सामना करने के लिए तैयार नहीं थी.

जब भाजपा इतनी बीमार हो जाए...

कांग्रेस और आप के पार्षद चुनाव टाले जाने का विरोध कर रहे हैं. इंडिया गठबंधन के तहत आप और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे थे और इसे 2024 के चुनाव से पहले गठबंधन का टेस्ट माना जा रहा था. अब राघव चड्ढा ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी को हराना जरूरी है. यहां का चुनाव झलकी है मगर बीजेपी लोकसभा चुनाव को भी प्रभावित करने की पूरी कोशिश करेगी. 

राघव ने कहा, 'वो दिन दूर नहीं जब भाजपा इतनी बीमार हो जाए कि उसे लोकसभा 2024 के चुनावों से भी भागना पड़ जाए. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर फैसला किया है कि हम हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और हरसंभव प्रयास करेंगे कि मेयर का चुनाव हो जिसमें साफतौर पर इंडिया गठबंधन जीत रहा है और भाजपा हार रही है.'

Read More
{}{}