trendingNow11786507
Hindi News >>देश
Advertisement

Chamoli Accident: उत्‍तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, सीवर प्‍लांट में करंट लगने से 15 की मौत

Chamoli Sewerage Plant Accident: चमोली में लगे सीवर प्‍लांट में करंट से 15 लोगों की मौत हो गई. मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी रेस्‍क्‍यू कार्यों का जायजा ले रहे हैं.  बताया जा रहा है कि सीवर प्‍लांट के निर्माण के दौरान एक ट्रांसफार्मर में करंट उतर गया और ये दर्दनाक हादसा हो गया.

Chamoli Accident: उत्‍तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, सीवर प्‍लांट में करंट लगने से 15 की मौत
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 19, 2023, 05:00 PM IST

Chamoli namami gange project sewerage plant accident: उत्‍तराखंड के चमोली जिले में लगे एक सीवर प्‍लांट में करंट (current) उतरने से करीब 15 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर आई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. आपको बताते चलें कि इस सीवर प्‍लांट का निर्माण नमामि गंगे प्रोजेक्‍ट के तहत चल रहा है. गंभीर रूप से झुलसे मजदूरों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे की खबर मिलते ही मौके कपर पहुंचा प्रशासनिक अमला राहत कार्यों का जायजा ले रहा है.

मृतकों में एक पुलिसकर्मी

अलकनंदा (Alaknanda) नदी के तट पर हुए इस हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि ट्रांसफॉर्मर फटने के बाद फैले करंट के लगने से कई लोगों की मौत हो गई है. चमोली हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि मृतकों में पुलिस का एक दरोगा भी शामिल है.

प्रशासन ने साधी चुप्पी

वहीं स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे की चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग भी बुरी तरह झुलस गए हैं. इनमें दो लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें श्रीनगर के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. सभी की हालत पर डॉक्टरों की टीम अपनी  नजर बनाए हुए है वहीं अभी तक प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है.

एसपी का बयान

वहीं चमोली के जिला पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, इस हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी इन सभी का इलाज जारी है. वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हादसे में चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है. चौकी इंचार्ज बदरीनाथ हाइवे पर तैनात थे. मौत के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

Read More
{}{}