trendingNow11761091
Hindi News >>देश
Advertisement

गुजरात के स्कूल में हिंदू बच्चों से नमाज पढ़वाने पर बवाल, स्कूल मालिक ने मांगी माफी

मेहसाणा के अंग्रेजी मीडियम स्कूल में बच्चों को इस बारे में जानाकारी दी गई थी कि बकरीद के मौके पर नमाज कैसे पढ़नी है. उन्हें बताया गया कि नमाज कैसे पढ़ते हैं. इसके बाद बच्चों के नमाज पढ़ने वाली तस्वीरें उनके माता-पिता तक पहुंची और फिर मामला बढ़ गया.

गुजरात के स्कूल में हिंदू बच्चों से नमाज पढ़वाने पर बवाल, स्कूल मालिक ने मांगी माफी
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Jun 30, 2023, 09:52 PM IST

Celebration of Bakra Eid in Mehsana School: गुजरात के मेहसाणा में बकरीद के मौके पर एक प्राइवेट स्कूल अचानक चर्चा में आ गया. इस स्कूल में बकरीद मनाने की तैयारी की गई थी. इस तैयारी के तहत हिंदू बच्चों को स्कूल में नमाज पढ़ने की प्रैक्टिस करवाई गई. हालांकि, जैसे ही इस बात की जानकारी बच्चों के परिजनों को लगी, उन्होंने हंगामा कर दिया. इसके बाद हिंदू संगठन भी भड़क गए और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. 

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया. मेहसाणा के अंग्रेजी मीडियम स्कूल में बच्चों को इस बारे में जानाकारी दी गई थी कि बकरीद के मौके पर नमाज कैसे पढ़नी है. उन्हें बताया गया कि नमाज कैसे पढ़ते हैं. इसके बाद बच्चों के नमाज पढ़ने वाली तस्वीरें उनके माता-पिता तक पहुंची और फिर मामला बढ़ गया.

देखते ही देखते मामला हिंदू संगठनों तक पहुंच गया. हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ता स्कूल के बाहर पहुंच गए. उन्होंने वहां नारेबाजी की और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया.

मामला बढ़ता देख स्कूल के मालिक राशी गौतम माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि वो खुद हिंदू हैं. उन्होंने स्कूल में ऐसा कोई काम नहीं किया जिसका मकसद मुस्लिम धर्म को बढ़ावा देना हो. उन्होंने कहा, देश में कई प्रकार के त्योहार मनाए जाते हैं, वे बस बच्चों को इसके बारे में बताना चाहती थीं. यही कारण था कि उन्होंने स्कूल में बकरीद मनाने की तैयारी की थी.

स्कूल के बाहर हंगामा होने के बाद मौके पर पुलिस का आगमन हुआ. पुलिस ने मामले को शांत करवाने की कोशिश की. इसी दौरान स्कूल के मालिक ने माफी मांगी. इधर, हिंदू संगठनों ने भी स्कूल प्रशासन को वॉर्निंग दी कि आगे कभी स्कूल में ऐसा कोई कार्यक्रम न हो.

Read More
{}{}