trendingNow11914608
Hindi News >>देश
Advertisement

CBI ने किया फर्जी पासपोर्ट रैकेट का भंडाफोड़, 50 से ज्यादा जगहों की ले रही तलाश, 1 अधिकारी गिरफ्तार

Fake Passport Racket: सीबीआई ने 24 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि एफआईआर में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम हैं. तलाशी कोलकाता, सिलीगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर चल रही है. 

CBI ने किया फर्जी पासपोर्ट रैकेट का भंडाफोड़, 50 से ज्यादा जगहों की ले रही तलाश, 1 अधिकारी गिरफ्तार
Stop
Jitender Sharma|Updated: Oct 14, 2023, 12:13 PM IST

Fake Passport Racket News:  गंगटोक और कोलकाता में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालयों से पासपोर्ट जारी करने में कथित अनियमितताओं की शिकायतें मिलने के बाद सीबीआई सिक्किम और पश्चिम बंगाल में पचास (50) स्थानों पर तलाशी ले रही है. सीबीआई ने 24 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रिश्वत लेते अधिकारी गिरफ्तार
तलाशी के दौरान जांच एजेंसी ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गंगटोक से गौतम कुमार शाह को गिरफ्तार किया है. . सीबीआई ने शाह को उस समय गिरफ्तार किया जब वह आरपीओ गंगटोक में 1,90,000 रुपये की कथित रिश्वत ले रहे थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सीबीआई ने कथित तौर पर जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के आरोप में सरकारी अधिकारियों और निजी व्यक्तियों सहित 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

एफआईर में 16 अधिकारियों का नाम
अधिकारियों ने बताया कि एफआईआर में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम हैं जो कथित तौर पर रिश्वत के बदले में गैर-निवासियों सहित अयोग्य व्यक्तियों को जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि तलाशी कोलकाता, सिलीगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर चल रही है. 

सीबीआई टीम को मिली थी जानकारी
बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम को सत्यापित जानकारी मिली कि सरकारी अधिकारियों की मदद से एक निजी व्यक्ति एक नेटवर्क का हिस्सा है जो जाली कागजात पर पासपोर्ट जारी करने में मदद करता है.

अधिकारी ने कहा, 'तलाशी चल रही है और कई संदिग्ध रडार पर हैं. हमने रैकेट में सरकारी अधिकारियों की संलिप्तता से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}