trendingNow12325843
Hindi News >>देश
Advertisement

Mahua Moitra: 'बॉस का पजामा संभालने में...' महुआ को महंगे पड़े गए ये बोल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज कर ली FIR

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर पाजामे वाला कमेंट करना टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को भारी पड़ा है. आयोग की ओर से शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा- 39 के तहत केस दर्ज कर लिया है.   

Mahua Moitra: 'बॉस का पजामा संभालने में...' महुआ को महंगे पड़े गए ये बोल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज कर ली FIR
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 07, 2024, 07:08 PM IST

Case registered against Mahua Moitra: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर पाजामे वाला कमेंट करना टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को भारी पड़ गया है. आयोग की ओर से शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने महुआ के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS-2023) की धारा- 39 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आयोग की ओर से एक शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि टीएमसी सांसद ने कथित रूप से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक अभद्र पोस्ट को रिपोस्ट किया था. 

प्रारंभिक जांच में सही निकली शिकायत

दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस कंप्लेंट का संज्ञान लेते हुए उसकी सत्यता की प्रारंभिक जांच करवाई गई, जिसमें सही निकली. इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के थाने में BNS-2023 की धारा- 79 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. जांच में मिले तथ्यों के बाद लीगल एडवाइज लेकर आगे एक्शन लिया जाएगा. 

क्या है पजामे वाला मामला?

असल में हाथरस में भगदड़ मचने पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने 3 जुलाई को वहां का दौरा किया था. उस दौरान साथ चल रहे अर्दली ने उनका छाता पकड़ा हुआ था. इस वीडियो पर टिप्पणी करते हुए एक यूजर ने लिख दिया था कि वे अपना छाता खुद क्यों नहीं पकड़ सकती. इस पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए महुआ मोइत्रा ने लिखा, वह (रेखा शर्मा) अपने बॉस का पजामा संभालने में बहुत व्यस्त हैं. 

महुआ की पोस्ट पर बिफर गईं NCW अध्यक्षा

टीएमसी सांसद की इस पोस्ट पर आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा बिफर गईं. आयोग के एक्स हैंडल पर पोस्ट करके महुआ की टिप्पणी निंदनीय है और एक सांसद होने के नाते यह उनके पद की गरिमा के अनुरूप नहीं है. उन्होंने स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर इस मामले में कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 3 दिन में लीगल एक्शन लेने का निर्देश दिया.  

NCW अध्यक्षा की इस कार्रवाई से घबराने के बजाय महुआ मोइत्रा ने उनके पुराने विवादित सोशल मीडिया पोस्ट निकाल लिए. उन सब पोस्ट को अटैच करके महुआ ने एक्स पर लिखा, 'दिल्ली पुलिस आइए. अगर आपको अगले 3 दिनों में मुझे गिरफ्तार करना है तो नादिया जिले में हूं. कृपया शिकायत पर स्वत: संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई करें.'

'मैं अपना छाता पकड़ सकती हूं' 

महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया कि क्या वे उनके (रेखा शर्मा के) खिलाफ भी एक्शन लेंगी? टीएमसी सांसद ने आखिर में तंज कसते हुए लिखा, 'मैं अपना छाता पकड़ सकती हूं.' अब दिल्ली पुलिस महुआ मोइत्रा के खिलाफ हुई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रीय महिला आयोग को सौंपेगी, जिसके बाद महुआ पर शिकंजा कस सकता है. 

Read More
{}{}