trendingNow11358512
Hindi News >>देश
Advertisement

Captain Amarinder Singh: आखिरकार BJP के हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में किया विलय

BJP Punjab: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया है. उनके साथ ही कई अन्य नेता भी भाजपा का हिस्सा हो गए हैं.

Captain Amarinder Singh: आखिरकार BJP के हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में किया विलय
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 20, 2022, 01:26 PM IST

Punjab BJP: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया है. उनके साथ ही कई अन्य नेता भी भाजपा का हिस्सा हो गए हैं. पंजाब में उनकी पार्टी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी.

दिल्ली में ली भाजपा की सदस्यता

कैप्टन ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू, सुनील जाखड़ और पंजाब चीफ अश्वनी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. 

चुनावों में भाजपा के साथ किया गठबंधन 

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में कैप्टन ने कांग्रेस से किनारा कर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था. चुनावों के दौरान उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. उस समय उनके बेटे रणइंद्र सिंह ने ही भाजपा के साथ तालमेल कर टिकटों की बांटवारे में अहम भूमिका अदा की थी लेकिन पंजाब में आप की आंधी के सामने कैप्टन की पार्टी उड़ गई और भाजपा भी हाशिये पर चली गई. गौर करने वाली बात है कि पंजाब में भाजपा अपनी जगह बनाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत है.

कांग्रेस से हुए अलग

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही कांग्रेस से अलग हुए थे. कांग्रेस और उनके बीच कुछ खास बनी नहीं और उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया. भाजपा जॉइन करने से पहले उन्होंने सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}