trendingNow11593274
Hindi News >>देश
Advertisement

Bypoll Results: उपचुनाव में कांग्रेस का जलवा! महाराष्ट्र में 1 सीट जीती; तमिलनाडु-बंगाल में हासिल की निर्णायक बढ़त

देशभर में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी आज हो रही है. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के लुमला से बीजेपी के Mayralborn Syiem जीत गए हैं. वहीं, झारखंड उपचुनाव में ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (AJSU) के उम्मीदवार को बढ़त है.

Bypoll Results: उपचुनाव में कांग्रेस का जलवा! महाराष्ट्र में 1 सीट जीती; तमिलनाडु-बंगाल में हासिल की निर्णायक बढ़त
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Mar 02, 2023, 02:09 PM IST

Assembly Byelection Results: देशभर में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी आज हो रही है. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के लुमला से बीजेपी के Mayralborn Syiem जीत गए हैं. वहीं, झारखंड उपचुनाव में ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (AJSU) के उम्मीदवार को बढ़त है. एजेएसयू की सुनीता चौधरी, कांग्रेस के बजरंग महतो से आगे चल रही हैं. सुनीता चौधरी ने 19,529 वोटों की बड़ी बढ़त बना ली है. वहीं, महाराष्ट्र की कस्बा पेठ सीट पर बीजेपी-शिंदे गठबंधन की हार हो गई है. पुणे की कस्बा पेठ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने बीजेपी-शिंदे गठबंधन के उम्मीदवार को 10 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया है. वहीं, चिंचवाड़ सीट पर काउंटिगं जारी है, यहां बीजेपी कैंडिडेट आगे है. इसके अलावा तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी आज उपचुनाव के वोटों की गिनती की जा रही है, आइए वहां का हाल जानते हैं.

महाराष्ट्र उपचुनाव में किसका जलवा?

महाराष्ट्र की चिंचवाड़ सीट की बात करें तो यहां से बीजेपी के अश्विनी लक्ष्मण जगतप एनसीपी के उम्मीदवार विट्ठल नाना काटे से आगे चल रहे हैं. बीजेपी उम्मीदवार के पास 4929 वोटों की लीड है. कई राउंड की गिनती होनी अभी बाकी है. यहां की चुनावी जंग में बीजेपी और शिंदे गुट एक तरफ और दूसरी तरफ एनसीपी के साथ महाविकास अघाड़ी है.

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए खुशखबरी

जान लें कि पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी जारी है. यहां की सागरदिघी पर कांग्रेस आगे चल रही है. कांग्रेस उम्मीदवार बैरॉन बिस्वास ने टीएमसी कैंडिडेट को पछाड़ दिया है. कांग्रेस यहां 11,782 वोटों से आगे चल रही है. टीएमसी कैंडिडेट देबाशीष बनर्जी पिछड़ गए हैं.

तमिलनाडु उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आगे

गौरतलब है कि तमिलनाडु उपचुनाव में कांग्रेस के लिए खुशखबरी है. कांग्रेस ने इरोड पूर्व की सीट पर भारी बढ़त हासिल कर ली है. कांग्रेस उम्मीदवार E.V.K.S.Elangovan यहां अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 21,137 वोटों से आगे हैं. वोटों की गिनती में AIADMK कैंडिडेट K.S Thennarasu पीछे रह गए हैं. वोटों की गिनती जाती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}