trendingNow11208313
Hindi News >>देश
Advertisement

BJP Ko Jano: 150 देशों में पहुंचेगा बीजेपी का नारा, 'सबका साथ-सबका विकास'; जानें क्या है पार्टी की प्लानिंग

BJP Ko Jano: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को 7 देशों के राजदूत के साथ पार्टी हेड क्वार्टर में बैठक की. बीजेपी अध्यक्ष 'जानो' बीजेपी' अभियान के तहत अलग-अलग देशों के राजदूत से मिल रहे हैं.

BJP Ko Jano: 150 देशों में पहुंचेगा बीजेपी का नारा, 'सबका साथ-सबका विकास'; जानें क्या है पार्टी की प्लानिंग
Stop
Bramh Prakash Dubey|Updated: Jun 04, 2022, 09:46 PM IST

BJP Ko Jano: दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को तकरीबन डेढ़ घंटे तक 7 देशों के राजदूतों के साथ बैठक की. ओवरसीज भाजपा के इंचार्ज विजय चौथाईवाले ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य कम से कम 150 देशों के राजदूतों के साथ मुलाकात करना है. इसी प्रक्रिया में शनिवार को तीसरे दौर की मुलाकात में 7 देशों के राजदूत यहां आए. भाजपा ने 9 देशों के राजदूतों को आमंत्रित किया था लेकिन 2 देशों के राजदूत इस बैठक में शामिल नहीं हो सके.

150 देश जानेंगे भाजपा की विचारधारा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राजदूतों को ना सिर्फ संगठन के बारे में जानकारी दी बल्कि पार्टी काम कैसे करती है बूथ लेवल से लेकर मंडल जिला और प्रदेश स्तर के साथ ही राष्ट्रीय स्तर तक का भाजपा का संगठन कैसा है, कैसे काम करता है इन सारी प्रक्रिया से राजदूतों को अवगत कराया गया.

राजदूतों ने भाजपा से पूछे कई सवाल

रूस के राजदूत ने हिंदी में अपनी बात शुरू करते हुए भारत रूस के पुराने संबंधों का हवाला दिया और दोनों देशों के बीच पार्टी स्तर पर भी मुलाकात की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही. वहीं, एक राजदूत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से सवाल पूछा कि आखिर दक्षिण भारत में भाजपा का क्या हाल है और क्या चल रहा है. कई राजदूतों की उत्सुकता इस बात को जानने को लेकर भी थी कि आखिर इतनी बड़ी पार्टी काम कैसे करती है. जिसके 10 लाख से ज्यादा सदस्य हैं और पार्टी अध्यक्ष इसको चलाते कैसे हैं.

अब तक आ चुके हैं 34 देशों के राजदूत

विजय चौथाईवाले का कहना है कि तमाम राजदूतों को पार्टी की तरफ से पार्टी के इतिहास, पार्टी की विचारधारा, पार्टी की नीतियां.. इन तमाम चीजों की जानकारी दी गई. तीन अलग-अलग चरणों में अभी तक 34 देशों के राजदूत भाजपा हेड क्वार्टर आ चुके हैं. 34 देशों के राजदूत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक कर चुके हैं. आगे भी पार्टी इसी तरह की बैठक आयोजित करेगी.

'सबका साथ सबका विकास'

दरअसल भाजपा दुनिया को बताना चाहती है कि पार्टी पर लगा कट्टर हिंदुत्व की विचारधारा का ठप्पा सही नहीं है. अल्पसंख्यकों को लेकर भी भाजपा पर आरोप लगता रहा है. भाजपा पूरी दुनिया को अपनी विकास की असली विचारधारा से अवगत कराना चाहती है. यही वजह है पार्टी एक-एक कर तमाम देशों को अपनी विचारधारा बता रही है. भाजपा यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि पार्टी सभी लोगों को लेकर चलने वाली पार्टी है. भाजपा की सरकार, 'सबका साथ सबका विकास' के साथ काम करती है.

LIVE TV

Read More
{}{}