trendingNow11791681
Hindi News >>देश
Advertisement

Bihar Politics: चिराग पासवान के सामने हाजीपुर वाली चुनौती, चाचा ने NDA के साथ समझौते पर खोला ये राज

Pashupati Paras Statement: चिराग पासवान (Chirag Paswan) के सामने उनके चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने चुनौती खड़ी कर दी है. चाचा ने NDA में चिराग की एंट्री को लेकर भी बड़ा दावा किया है.

Bihar Politics: चिराग पासवान के सामने हाजीपुर वाली चुनौती, चाचा ने NDA के साथ समझौते पर खोला ये राज
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jul 23, 2023, 09:13 AM IST

Bihar Political Crisis: चिराग पासवान (Chirag Paswan) भले ही अनौपचारिक तरीके से बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए (NDA) के साथ आ गए हैं लेकिन अभी भी उनके सामने चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) की चुनौती बनी हुई है. दरअसल, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) चीफ पशुपति पारस ने कहा है कि वो बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से ही 2024 का चुनाव लड़ेंगे. चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष जेपी नड्डा सहित बीजेपी आलाकमान उनके साथ है. पशुपति पारस ने जब ये बात कही तब उनके साथ राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों सांसद चंदन सिंह और महबूब अली कैसर नजर आए.

चिराग पासवान की NDA में कैसे हुई एंट्री?

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी चीफ पशुपति पारस ने कहा कि 18 जुलाई को नई दिल्ली में 38 पार्टियों की मीटिंग में मुझसे सहमति लेने के बाद चिराग पासवान को बुलाया गया था. पर चिराग पासवान के साथ मैंने समझौता नहीं किया है. अपने पहले के रुख पर मैं कायम हूं. मैं किसी भी कीमत पर हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हूं. मुझे कोई ताकत नहीं रोक सकती है.

हाजीपुर से चुनाव लड़ने की तैयारी

पशुपति पारस ने आगे कहा कि चिराग पासवान औरचारिक तौर पर एनडीए के साथ नहीं जुड़े हैं. साल 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद से ही चिराग पासवान एनडीए से बाहर हैं. पारस ने ये भी कहा कि मैं बीजेपी का भरोसेमंद साथी हूं. कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि हाजीपुर सीट से मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मैं 2024 में हाजीपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ूंगा, ये बात लोगों को सुनना चाहिए.

पारस की पार्टी में क्या हो गया है विभाजन?

वहीं, पार्टी में विभाजन की बात पर चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने कहा कि मेरी पार्टी बरकरार है. उसमें कोई विभाजन नहीं हुआ है. मेरी पार्टी के सांसद मेरे और आरएलजेपी के साथ हैं. इसके अलावा, चिराग पासवान के साथ सांसद वीणा देवी की मुलाकात पर पारस ने कहा कि हो सकता है कि वो चाय पीने के खातिर चिराग पासवान के घर गई हों.

जरूरी खबरें

भारी बारिश का 'तांडव' जारी, आज इन राज्यों में संभलकर रहने की जरूरत, जारी हुई चेतावनी
मणिपुरः दो और युवतियों के साथ हुई थी दरिंदगी, भीड़ ने बेरहमी से उतारा था मौत के घाट
Read More
{}{}