trendingNow11226421
Hindi News >>देश
Advertisement

Bihar Thunderbolt: बिहार में बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, परिजनों के लिए सीएम नीतीश ने किया ये ऐलान

Bihar People Died due to Lightning: बिहार में हो रही बारिश, आंधी और बिजली गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम नीतीश ने इन मौतों पर गहरा दुख जताया है. इसके  साथ ही 4 लाख रुपये हर मृतक के परिवार को देने की भी घोषणा की है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 20, 2022, 03:43 PM IST

CM Nitish Announced Compensation: बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात (आकाशीय बिजली गिरना) के कारण 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 17 व्यक्तियों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान की घोषणा की है. आपदा प्रबंधन विभाग (Bihar Disaster Management Department) के मुताबिक, शनिवार रात से लेकर अब तक राज्य के अनेक क्षेत्रों में हुई बारिश, आंधी और वज्रपात के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

इन जिलों में हुई मौत

आंधी तथा वज्रपात से भागलपुर (Bhagalpur) में 6, वैशाली (Vaishali) में 3, खगड़िया (Khagaria) और बांका (Banka) में 2-2, कटिहार (Katihar), सहरसा (Sarhasa), मधेपुरा (madhepura) और मुंगेर (Munger) में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है. इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से 17 लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया है.

ये भी पढ़ेंः UP Board: किडनैपिंग और मर्डर के आरोपियों ने फर्स्ट क्लास में परीक्षा की पास, जेल से दिया था एग्जाम

शोक संवदेना की प्रकट

प्रभावित परिवारों के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. सीएम नीतीश ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया.

सीएम ने की अपील

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग खराब मौसम में सतर्कता बरतें. वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. विशेषकर खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.
LIVE TV

Read More
{}{}