Home >>JH West-Singhbhum

Jharkhand News: लगभग घंटे भर चली मुठभेड़, 4 नक्सली ढेर, 2 गिरफ्तार

Jharkhand News: चाईबासा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 10 लाख के इनामी समेत चार नक्सली ढेर हो गए. लगभग घंटे भर चली मुठभेड़ के बाद मौके से चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. दो नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

Advertisement
चाईबासा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर
Stop
Shailendra |Updated: Jun 17, 2024, 11:44 AM IST

Chaibasa: झारखंड के चाईबासा जिला अंतर्गत गुवा थाना क्षेत्र में 17 जून, 2024 दिन सोमवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार माओवादी नक्सली मारे गए हैं. इनमें एक महिला भी शामिल है. चाईबासा के एसपी आशुतोष शेखर ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. मुठभेड़ स्थल पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि मारे गए नक्सलियों में तीन पर सरकार ने इनाम घोषित कर रखा था. इनमें 10 लाख रुपए का इनामी जोनल कमांडर सिंगराई उर्फ मनोज, पांच लाख का इनामी सब-जोनल कमांडर कांडे होनहागा उर्फ दिरशुम, दो लाख का इनामी एरिया कमांडर सूर्या उर्फ मुंडा देवगम शामिल है. इनके अलावा जिस महिला नक्सली की मौत हुई है, उसकी पहचान जुनगा पूर्ति उर्फ मारला के रूप में की गई है.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गुवा के जंगल में नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना पर सुरक्षा बलों और पुलिस की टीम संयुक्त पेट्रोलिंग पर निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा लेकर जवाबी फायरिंग की. लगभग घंटे भर चली मुठभेड़ के बाद मौके से चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. दो नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

यह भी पढ़ें:अग्निवीर योजना में नहीं होगा कोई बदलाव, मीडिया पर आई खबरों को सरकार ने बताया फर्जी

आशुतोष शेखर ने कहा कि कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है. सुरक्षा बलों की ओर से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मौके से पुलिस ने कई हथियार और अन्य सामान भी बरामद किए हैं.

इनपुट: आईएएनएस

{}{}