trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01589590
Home >>पटना

Bihar Budget 2023 Live: नीतीश सरकार ने बजट में रोजगार पर दिया जोर, पुलिस और शिक्षक के पदों पर होगी बंपर बहाली

तारकिशोर प्रसाद ने बतौर वित्त मंत्री 2,37,691 करोड़ का बजट पेश किया था. राज्य का पिछला बजट 6 सूत्रों पर आधारित था और दावा किया गया कि इससे राज्य के विकास में मदद मिलेगी. इससे पहले सोमवार को राज्य विधान मंडल का बजट सत्र शुरू हो गया.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
PUSHPENDER KUMAR|Updated: Feb 28, 2023, 04:39 PM IST
LIVE Blog

बिहार में नीतीश सरकार की ओर से वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी मंगलवार को बजट पेश करेंगे. पिछली बार यह जिम्मेदारी बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने निभाई थी. तारकिशोर प्रसाद ने बतौर वित्त मंत्री 2,37,691 करोड़ का बजट पेश किया था. राज्य का पिछला बजट 6 सूत्रों पर आधारित था और दावा किया गया कि इससे राज्य के विकास में मदद मिलेगी. इससे पहले सोमवार को राज्य विधान मंडल का बजट सत्र शुरू हो गया. सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. राज्यपाल ने अपने संबो​धन में कहा कि बिहार अकेला ऐसा राज्य था, जिसने कोरोना से मरने वालों के परिजनों को सहायता राशि दी. राज्यपाल ने राज्य में कोरोना के प्रभावी कंट्रोल का भी अभिभाषण में दावा किया और कहा कि 15 करोड़ 72 लाख टीके लगवाए जा चुके हैं. आज बिहार में केवल एक कोरोना का केस है और कोविड जांच में राज्य राष्ट्रीय औसत से ज्यादा परफॉर्म कर रहा है.

  1. तारकिशोर प्रसाद ने बतौर वित्त मंत्री 2,37,691 करोड़ का बजट पेश किया था. राज्य का पिछला बजट 6 सूत्रों पर आधारित था और दावा किया गया कि इससे राज्य के विकास में मदद मिलेगी.
Read More
{}{}