trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02182142
Home >>BH Siwan

Bihar News: महिला को डायन बता हाथ पर रखा गर्म लोहा, पीड़िता ने थाने में लगाई गुहार

Bihar News: पीड़िता ने बताया कि उसके गांव के दर्जनों लोग उस पर डायन होने का आरोप लगाया और महिला को पकड़ कर एक सुनसान जगह लेकर गए. फिर एक लोहे के टुकड़े को गर्म किया और हाथ पर रखकर प्रताड़ित करने लगे. महिला जब असहनीय पीड़ा से चिल्लाने लगी.

Advertisement
Bihar News: महिला को डायन बता हाथ पर रखा गर्म लोहा, पीड़िता ने थाने में लगाई गुहार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 31, 2024, 11:08 AM IST

सिवान: बसंतपुर थाना के कुकुमपुर गांव में एक महिला पर उसके पड़ोसियों ने डायन होने का आरोप लगाते हुए उसके हाथों पर गर्म लोहा रखकर उसे प्रताड़ित कर रहे है. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, पीड़ित महिला संजू देवी का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में चल रहा है. पीड़िता ने सारण डीआईजी से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता ने इस संबंध में तरैया थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़िता ने बताया कि उसके गांव के दर्जनों लोग उस पर डायन होने का आरोप लगाया और महिला को पकड़ कर एक सुनसान जगह लेकर गए. फिर एक लोहे के टुकड़े को गर्म किया और हाथ पर रखकर प्रताड़ित करने लगे. महिला जब असहनीय पीड़ा से चिल्लाने लगी. उसके बाद भी दर्जनों लोगों ने उसके साथ अमानवीय व्यवहार करते रहे और डायन होने की सजा देने के नाम पर प्रताड़ित करते रहे. फिर जब महिला बेसुध होकर गिर गई तो प्रताड़ित करने वालो ने धमकी दिया को तुम गांव छोड़ कर यहां से चली जाओ नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे बेटे, बेटी और पति को भी मार देंगे. महिला धमकी से डर कर घायल अवस्था में तरैया के रामबाग में अपने संबंधी के यहां आकर छिपी हुई है और थाने में न्याय गुहार लगाई है.

सिवान जिले के बसंतपुर थाना के कुकुमपुर गांव में महिला को डायन बता कर गर्म लोहे से हाथ जलाने की घटना का अमानवीय वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई की गई है. इस संबंध में तरैया थाने में 09 नामजद सहित 20 से 30 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें सिवान जिले के नवाबगंज थाना के मदारपुर गांव के पप्पू मांझी, मांझी,सुनैना कुंवर, अमरावती देवी तथा बसंतपुर थाना के बबन साह,उपेन्द्र साह, बंटी देवी,पूजा देवी, वीरेन्द्र साह साह तथा 20 से 30 अज्ञात को आरोपित किया गया है.

थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि पीड़िता के आवेदन के आलोक में कार्रवाई करते हुए जीरो एफआईआर करते हुए अगली कार्रवाई के लिए बसंतपुर थाना को भेज दिया गया है. इस मामले में जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- राकेश 

ये भी पढ़िए- Dhanbad News: चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, लाखों रुपये के सोना-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर हुए फरार

 

Read More
{}{}