trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02258397
Home >>BH Sitamarhi

Bihar Police: लोकसभा चुनाव की ड्यूटी लेकर हथियार समेत लापता महिला सिपाही, मोबाइल लोकेशन के आधार पर जांच कर रही पुलिस

Bihar News: बिहार के समस्तीपुर जिला पुलिस बल की एक महिला सिपाही को लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए सीतामढ़ी प्रतिनियुक्त किया गया था. लेकिन वह अब तक सीतामढ़ी नहीं पहुंची है. लापता महिला सिपाही की पहचान सुभांती कुमारी सिपाही संख्या 443 के रूप में की गई है.

Advertisement
लोकसभा चुनाव की ड्यूटी लेकर हथियार समेत लापता महिला सिपाही
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 22, 2024, 10:25 AM IST

समस्तीपुर: Bihar News: बिहार के समस्तीपुर जिला पुलिस बल की एक महिला सिपाही को लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए सीतामढ़ी प्रतिनियुक्त किया गया था. लेकिन वह अब तक सीतामढ़ी नहीं पहुंची है. लापता महिला सिपाही की पहचान सुभांती कुमारी सिपाही संख्या 443 के रूप में की गई है. महिला सिपाही घटहो थाना में डायल 112 में तैनात थी. पांचवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर ड्यूटी में योगदान करने के लिए 16 मई को समस्तीपुर से सीतामढ़ी अपने सामान और हथियार के साथ रवाना हुई थी. जहां उसे रिपोर्ट करना था. लेकिन उसने बिना किसी सूचना के वहां अब तक अपना योगदान नहीं दिया.

मामले को गंभीरता से देखते हुए सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर के एसपी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है. सीतामढ़ी के एसपी ने बताया कि सिपाही संख्या 443 सुभांति कुमारी लोकसभा चुनाव-2024 की निर्धारित पांचवें चरण के चुनाव के लिए सीतामढ़ी जिला में प्रतिनियुक्ति किया गया था. लेकिन महिला सिपाही बिना किसी सूचना के सीतामढ़ी जिला पुलिस बल में योगदान नहीं दी है और चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित है.

सीतामढ़ी एसपी ने अपने पत्र में लिखा है कि सिपाही के मोबाइल पर संपर्क स्थापित करने की कोशिश की गई, लेकिन वह स्विच ऑफ आ रहा है. महिला सिपाही द्वारा बिना किसी सूचना के चुनाव जैसे महत्वपूर्ण ड्यूटी से अनुपस्थित रहना उनके घोर लापरवाही, मनमानेपन, आदेश-उल्लंघन एवं कर्तव्यहीनता को दर्शाता है. इसको लेकर सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर एसपी से लापता महिला सिपाही के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है. 

इस संबंध में समस्तीपुर पुलिस के कोई भी अधिकारी कैमरे पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. हालांकि समस्तीपुर पुलिस केंद्र के डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने ऑफ द कैमरा बताया कि महिला सिपाही से संपर्क स्थापित कर लिया गया है. उसे अविलंब समस्तीपुर पुलिस केंद्र पहुंचने का आदेश दिया गया है.
बताते चलें कि 20 मई को सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर चुनाव संपन्न हो गया है.
इनपुट- संजीव नैपुरी, समस्तीपुर 

यह भी पढ़ें- Saran Violence: नीरज कुमार के सवाल का RJD नेता भोला यादव ने दिया जवाब, कहा- 'कुछ भी बोलने से पहले ज्ञान अर्जित करें'

Read More
{}{}