Home >>BH Samastipur

JDU नेता के घर से शराब और राइफल बरामद, पार्टी का बोर्ड लगा वाहन भी जब्त

Bihar News: बिहार के समस्तीपुर में पुलिस ने गुप्त सूनचा पर कार्रवाई करते हुए जेडीयू नेता के घर से शराब औऱ राइफल बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस को वहीं से भारी मात्रा में कैश भी मिले हैं.

Advertisement
JDU नेता के घर से शराब और राइफल बरामद
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 23, 2024, 11:06 PM IST

समस्तीपुर: समस्तीपुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जेडीयू नेता के घर से दो गाड़ी में रखे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. वही घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने एक राइफल, तलवार और 99 हजार 500 रुपए भी बरामद किया है. मामला विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा गांव की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीती रात पुलिस को जेडीयू नेता के घर शराब होने की गुप्त सूचना मिली थी. इसी मामले में सत्यापन करने पुलिस पृथ्वीधर सिंह के पुत्र और जदयू नेता संजीव कुमार सिंह के घर पहुंची थी. पुलिस को देखकर संजीव कुमार सिंह और उनके भाई अमित कुमार सिंह भड़क गए. जेडीयू नेता ने चार अज्ञात लोगों के साथ पुलिस पर हमला कर उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया. जिसकी सूचना वहां मौजूद पुलिस अधिकारी ने थानाध्यक्ष को दी. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची.

तलाशी के दौरान जेडीयू नेता के घर से 99 हजार 5 सौ रुपए नकद, एक राइफल और तलवार बरामद किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो तथा ऑल्टो की डिक्की से कार्टून में रखे गए 96 बोतल शराब बरामद किया है. जिसके बाद दोनों वाहन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. एक वाहन पर प्रधान महासचिव किसान प्रकोष्ठ जदयू, समस्तीपुर लिखा था. बताया जाता है कि आरोपी संजीव कुमार सिंह जदयू किसान प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले भी उनके आवास से शराब बरामद की गई थी. जिसमें नेता के छोटे भाई अमित कुमार सिंह जेल भी जा चुके हैं.

वहीं इस मामले में आरोपी संजीव कुमार सिंह के परिजनों का आरोप है कि बीती रात उनके घर पर पुलिस आई थी और जबरन घर का ताला तोड़कर घर के सामान को तहस-नहस कर दिया और घर के अंदर लॉकर से 2 लाख 85 हजार तथा ड्रेसिंग टेबल से दुकान में हुई बिक्री का 1 लाख 65 हजार रुपए तथा मंगलसूत्र, अंगूठी और अन्य जेवरात अपने साथ ले गई. उन्होंने बताया कि पुलिस अपने साथ दो मासूम बच्चे को भी हिरासत में ले गई है.

वहीं दलसिंह सराय डीएसपी विवेक कुमार शर्मा ने बताया कि पटना से प्राप्त निर्देश के आलोक में एएसआई रंजीत कुमार शराब मामले में सत्यापन करने के लिए आरोपी संजीव सिंह और अमित सिंह के घर गए थे. इस दौरान आरोपी द्वारा पुलिस को खदेड़ दिया गया. बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने घर की तलाशी ली. इस दौरान आरोपी के घर से भूसा के बोरा से राइफल के साथ शराब तथा नकदी बरामद की गई है. इसके अलावा दो वाहन भी जब्त किए गए हैं. पुलिस के द्वारा विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें चार अज्ञात सहित दो लोगों को नामजद आरोपी किया गया है. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: EOU का बड़ा खुलासा, परीक्षा के पहले चिंटू के मोबाइल पर आ गया था आंसर सीट

{}{}