Home >>BH Samastipur

NEET Paper Leak: परीक्षा से एक रात पहले मिल गए थे अनुराग को नीट के पेपर, एग्जाम सेंटर के बाहर हुआ था गिरफ्तार

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में समस्तीपुर के परीक्षार्थी अनुराग यादव का नाम सुर्खियों में है. पुलिस ने अनुराग और उसकी मां को इस मामले में परीक्षा सेंटर के बाहर से गिरफ्तार किया है.

Advertisement
एक रात पहले मिल गए थे अनुराग को नीट के पेपर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 22, 2024, 05:46 PM IST

समस्तीपुर: नीट परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. वहीं इसके तार अब बिहार के समस्तीपुर से भी जुड़ने लगे हैं. नीट परीक्षा मामले को लेकर समस्तीपुर के परीक्षार्थी अनुराग यादव का नाम सुर्खियों में है. नीट परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने अनुराग और उसकी मां रीना देवी को परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ़्तार किया था. जिसके बाद पुलिस को दिए अपने बयान में अनुराग ने कबूल किया है कि नीट यूजी परीक्षा के ठीक एक रात पहले उसके पास नीट के पेपर आ गए थे. इसके बाद भी नीट एग्जाम के रिजल्ट में 21 साल के अनुराग यादव को 720 अंकों में से मात्र 185 मार्क्स मिले हैं.

बता दें कि समस्तीपुर का अनुराग राजस्थान के कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था. अनुराग के फूफा सिकंदर यादवेंदु जो इस पूरे पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड बताए जा रहे हैं, उन्होंने ही अनुराग को परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाए थे. अनुराग ने पुलिस को जो बयान दिया था उसके अनुसार उसकी परीक्षा डीवाई पाटिल स्कूल पटना में हुई थी. अनुराग के पेपर में वही सवाल पूछे गए थे जो उसने परीक्षा के पूर्व दिए गए थे. परीक्षा के बाद पुलिस ने अनुराग और उसकी मां रीना देवी को केंद्र के बाहर से ही गिरफ्तार कर लिया था.

बता दें कि अनुराग यादव समस्तीपुर के हसनपुर प्रखंड के परिदह गांव का रहने वाला है. अनुराग के घर पर पुछताछ के लिए जब लिए जब टीम वहां पहुंची तो उस वक्त घर पर ताला जड़ा था. वहीं इस मामले को लेकर आस पास के लोग कुछ भी बताने से परहेज कर रहे है. बता दें कि नीट पेपर लीक मामले को लेकर देशभर के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस मामले में मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु को जेल भेज दिया गया है.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़ें- Bihar News: फेसबुक पर की दोस्ती फिर नौकरी के लिए बुलाया मोतिहारी, अपहरण कर पिता से मांगी फिरौती

{}{}