trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02045694
Home >>Bihar Religion

Kundali Prediction: कुंडली का यह योग बनाता है आपको धनवान, जानें समृद्धि के लिए कौन से ग्रह हैं जिम्मेदार

जीवन में हर कोई धन की कामना करता है, ऐसे में ज्योतिष में कई ग्रहों को धन से जोड़ा गया है. जो लोगों के जीवन में संपत्ति देते हैं. आपको बता दें कि अगर आपको जीवन में धन चाहिए तो आपकी कुंडली में कुछ ग्रहों का सही होना अनिवार्य शर्त है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jan 05, 2024, 07:42 PM IST

Kundali Prediction: जीवन में हर कोई धन की कामना करता है, ऐसे में ज्योतिष में कई ग्रहों को धन से जोड़ा गया है. जो लोगों के जीवन में संपत्ति देते हैं. आपको बता दें कि अगर आपको जीवन में धन चाहिए तो आपकी कुंडली में कुछ ग्रहों का सही होना अनिवार्य शर्त है. ऐसे में ज्योतिष के अनुसार इसके लिए कुंडली के कुछ शुभ ग्रहों के बारे में बताया गया है और इनके योग के बारे में भी बताया गया है. साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय भी बताए गए हैं. जिसको करने से धन लाभ होने लगता है. 

ये भी पढ़ें- अहिल्या नहीं श्राप से मुक्ति के लिए प्रभु का इंतजार कर रही है श्रापित सरयू

वैसे आपको बता दें कि किसी भी जातक की कुंडली में बुध, गुरु और शुक्र तीन ऐसे शुभ ग्रह हैं जो धन लाभ के लिए अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में अगर किसी जातक की कुंडली में ये तीन ग्रह अहम स्थिति में हों तो उनको धन लाभ होता है साथ ही वह धन संचय करने में भी सक्षम होते हैं. वैसे बता दें कि ज्योतिष के अनुसार कुंडली का छठा और 11वां भाव आय को दर्शाता है. वहीं कुंडली में अगर बुध की स्थिति मजबूत हो तो वह व्यक्ति को खर्च के प्रति समझदार बना देता है. 

वहीं ज्योतिष की मानें तो कुंडली का दूसरा भाव धन भाव माना गया है. यह पैतृक संपत्ति की तरफ इशारा करता है. जबकि कुंडली का 11वां भाव लाभ का भाव माना जाता है. ऐसे में इस भाव में गुरु या बुध या दोनों मजबूत स्थिति में हो तो व्यक्ति को परिश्रम की बदौलत खूब धन लाभ होता है. वहीं चौथा भाव जमीन और संपत्ति के जरिए धन लाभ देता है. 

वहीं किसी जातक की कुंडली के इन भावों में अगर शुक्र उच्च का होकर विराजमान हो तो वह वैभव प्रदान करता है. इसके साथ ही ऐसे जातक को जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है. उसको ऐशो आराम की सारी चीजें मिलती है. इसके साथ ही वह जीवन को लग्जरी के साथ राजा के रूप में जीते हैं. 

Read More
{}{}