trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01807240
Home >>Bihar Religion

Numerology Lucky Number: जन्मतिथि ही बन जाएगा आपका कवच, बड़ा हादसा भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा, आपको बस ये पता करना है

Numerology Lucky Number: वाहन खरीदने का शुभ दिन मूलांक 1 को रविवार, मूलांक   2 को सोमवार,  मूलांक 3 को गुरुवार, मूलांक  4 को  शनिवार, मूलांक 5 को बुधवार,  मूलांक 6 को शुक्रवार, मूलांक 7 को रविवार, मूलांक 8 को शनिवार, मूलांक 9 को मंगलवार वाले दिन वाहन खरीदना चाहिए.   

Advertisement
Numerology Lucky Number: जन्मतिथि ही बन जाएगा आपका कवच, बड़ा हादसा भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा, आपको बस ये पता करना है
Stop
PUSHPENDER KUMAR|Updated: Aug 02, 2023, 05:41 PM IST

पटना: Numerology Lucky Number: अगर आप भी वाहन ले रहे हैं तो अपना मूलांक और भाग्यांक जरूर देख लें. एक नंबर ही आपका भाग्य बदल सकता है.  बता दें कि अगर कोई व्यक्ति वाहन लेता है तो उन अंकों का चयन जरूर करें जो उसके मूलांक से मित्रता करें. लोग अपने मूलांक और भाग्यांक के अनुसार ही किस नंबर और किस रंग की गाड़ी खरीदे.

ये भी पढ़िए- Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर मंडराया भद्रा का साया, इस मंत्र का उच्चारण कर करें शुभ काम

ज्योतिष पंडित कौशल पांडेय के अनुसार बता दें कि जिन लोगों का जन्म 1,10,19 या 28 तारीख में होता है उन लोगों का मूलांक 1 होगा. ऐसे लोगों को 1, 2, 4 और 7 मूलांक वाले वाहन रखने चाहिए .  साथ ही बता दें कि 1 मूलांक या भाग्यांक वाले व्यक्ति को 6 और 8 मूलांक वाला वाहन नहीं रखना चाहिए.  अगर वाहन के रंग की बात करें तो ऐसे लोगों को पीले, सुनहरे अथवा क्रीम रंग का वाहन लेना चाहिए.  इसके अलावा बता दें कि  बैंगनी, नीले, काले और भूरे रंग का वाहन नहीं लेना चाहिए. बता दें कि जिन लोगों का जन्म 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है उन लोगों का मूलांक 2 होगा. ऐसे लोगों को 1,2,4 और 7 मूलांक वाला वाहन रखना चाहिए. इनके लिए 9 नंबर वाला वाहन अशुभ होगा.

ये भी पढ़िए- Cat Myth and Facts: अगर बिल्ली काट जाए रास्ता तो क्या सच में होता है गलत, जानें इसके शुभ-अशुभ संकेत

 

पंडित ने आगे बताया कि जिन लोगों को जान्म 4,13,22 या 31 तारीख को आता है तो उनका मूलांक 4 होगा. ऐसे लोगों को 4, 1, 2 या 7 मूलांक वाला वाहन रखना चाहिए. ऐसे लोगों के लिए मूलांक 9, 6 और 8 वाला वाहन अशुभ होगा. साथ ही ऐसे लोग नीले या भूरे रंग का वाहन खरीदें. जिन व्यक्ति का जन्म 6, 15 और 24 तारीख को आता है उनका मूलांक 6 होगा.

ये भी पढ़िए- Relationship Tips: बेजान पड़ी लाइफ में लव और रोमांस की डालें चाशनी, फिर देखिए जिंदगी में कैसे घुलती है मिठास

 

जिन लोगों का जन्मदिन 7,16 या 25 को आता है उन लोगों का मूलांक या भाग्यांक 7 होगा. ऐसे लोगों को 7,1,2 या 4 वाला वाहन रखना चाहिए. साथ ही 8 या 9 मूलांक वाला वाहन इनके लिए अशुभ होगा.  साथ ही बता दें कि जिन लोगों का जन्म रात के समय हुआ उन लोगों का मूलांक रात से पूर्व वाली तारीख से मानें.

ये भी पढ़िए-  Astrology: आपकी कुंडली का यह विशेष योग प्रबल हो गया तो समझो हो गई दुनिया मुट्ठी में

साथ ही बता दें कि रात्रि 12 बजे तक जन्मे लोगों का मूलांक रात्रि से पूर्व की तारीख के अनुसार और रात्रि 12 बजे के पश्चात् जन्मे लोगों का मूलांक रात्रि के बाद वाली तारीख के अनुसार होगा. अगल मूलांक के अनुसार बात करें तो वाहन खरीदने का शुभ दिन मूलांक 1 को रविवार, मूलांक   2 को सोमवार,  मूलांक 3 को गुरुवार, मूलांक  4 को  शनिवार, मूलांक 5 को बुधवार,  मूलांक 6 को शुक्रवार, मूलांक 7 को रविवार, मूलांक 8 को शनिवार, मूलांक 9 को मंगलवार वाले दिन वाहन खरीदना चाहिए. 

ये भी पढ़िए- Nag Panchami 2023: आपकी राशि में है सर्प दोष, तो नाग पंचमी पर ऐसे पाएं मुक्ति

इनपुट- पंडित कौशल पांडेय (ज्योतिष विशेषज्ञ)

Read More
{}{}