trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01849613
Home >>Bihar Religion

Gemstone: ये 5 रत्न लोगों की जिंदगी में लाती है खुशियां, चमक उठती है धारण करनेवालों की किस्मत

ज्योतिष के अनुसार हर जातक की कुंडली में नवग्रह की स्थिति का जातक के जीवन पर पूर्ण प्रभाव देखने को मिलता है. आपको बता दें कि ऐसे में ज्योतिष में इन नव ग्रहों को बेहतर बनाने के लिए रत्न और उसके उपरत्न भी बताए गए हैं. जिसके जरिए कुंडली में ग्रहों की स्थिति को ठीक किया जा सकता है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Aug 31, 2023, 06:17 PM IST

Gemstone: ज्योतिष के अनुसार हर जातक की कुंडली में नवग्रह की स्थिति का जातक के जीवन पर पूर्ण प्रभाव देखने को मिलता है. आपको बता दें कि ऐसे में ज्योतिष में इन नव ग्रहों को बेहतर बनाने के लिए रत्न और उसके उपरत्न भी बताए गए हैं. जिसके जरिए कुंडली में ग्रहों की स्थिति को ठीक किया जा सकता है. ज्योतिष के अनुसार कोई ग्रह अशुभ ग्रह के साथ युति कर रहा हो या कमजोर स्थिति में हो तो इसके परिणाम भी बेहद अशुभ होते हैं. ऐसे में कुछ रत्न ऐसे हैं जो किसी भी जातक के जीवन में चमत्कार लाते हैं और उस जातक को सुख-समृद्धि और अपार धन दिलाते हैं. 

ऐसे में सबसे पहला रत्न माक्षिक है. बता दें कि यह ऐसा खास रत्न है जो धारण करने के बाद जातक को अपार आर्थिक लाभ दिलाता है. वहीं यह आपकी बुद्धि को भी तीक्ष्ण करता है. इस रत्न को धारण करने के लिए शुक्रवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- अजा एकादशी पर श्री हरि की कृपा पाने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय, फिर देखें चमत्कार

वहीं अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं तो आपको सुनहला रत्न ज्योतिष की सलाह से धारण करना चाहिए. यह बृहस्पति के रत्न पुखराज का उपरत्न है. यह धन-दौलत में वृद्धि करता है. साथ ही जीवन में सुख शांति बनी रहती है. 

वहीं जेड स्टोन जिसे सपनों का रत्न कहा जाता है. इसको धारण करने से भी कई फायदे होते हैं. यह सपनों को सच करता है. आपको बता दें कि इस रत्न को सही विधि विधान से धारण किया जाए तो जातक को संपत्ति से परिपूर्ण कर देता है. यह व्यक्ति को साहसी बनाने के साथ ही आत्मनिर्भर भी बनाता है. 

वहीं ज्योतिष में पाइराइट को भी जादुई स्टोन माना गया है. जो धन को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है. यह सोने के समान चमकने वाला रत्न है. जो आपकी किस्मत चमका देगा. वहीं अगर आपको हर काम में सफलता चाहिए तो आपके लिए टाइगर स्टोन सबसे बेहतर विकल्प है. यह आपके आत्मबल और साहस को बढ़ाता है. यह आपके सोए हुए भाग्य को चमका देता है. इसे सोमवार के दिन धारण करने शुभ माना जाता है. 

  

Read More
{}{}