trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01999310
Home >>Bihar Religion

Astro Tips: गृह क्लेश से हैं परेशान तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, मिलेगी मुक्ति

किसी भी घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाए तो उस घर में क्लेश बढ़ जाता है. पारिवारिक रिश्तों में लगातार दरार आने लगती है. पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहते. लोगों में अलगाव का संकेत मिलने लगता है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Dec 07, 2023, 05:30 PM IST

Grih Kalesh ke Upay: किसी भी घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाए तो उस घर में क्लेश बढ़ जाता है. पारिवारिक रिश्तों में लगातार दरार आने लगती है. पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहते. लोगों में अलगाव का संकेत मिलने लगता है. ऐसे में यह सब पितृ दोष या फिर ग्रहों के अशुभ प्रभावों के कारण भी होता है. ऐसे में यह गृह क्लेश की स्थिति बनाता है. इसके लिए अगर ज्योतिष के बताए कुछ उपाय किए जाएं तो इन स्थितियों से मुक्ति मिल सकती है. 

घर में लगातार अगर क्लेश बना रह रहा है. हर कोई एक दूसरे से मनमुटाव की स्थिति में है तो ऐसे में घर में पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा सैंधा नमक मिलाकर उससे पोंछा लगाएं. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और वास्तु दोष भी कम हो जाता है.

ये भी पढ़ें- जब गुरु और शुक्र 700 साल बाद आएंगे आमने-सामने, नए साल में राशियों के लिए बनेगा वरदान

बिना बात के अगर घर में हर कोई झगड़ा करता रहे या क्लेश की स्थिति बनी रहे तो घर में नवग्रह शांति की पूजा और हवन जरूर कराना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली के अशुभ ग्रहों का प्रभाव कम होता है और परिवार में सुख शांति का माहौल बनता है. साथ ही उन्नति के रास्ते खुलते हैं. वहीं घर के ईशान कोण में रोज देसी घी का दीपक जलाना आपकी सुख-शांति में वृद्धि करनेवाला होगा. 

इसके साथ ही अगर पति-पत्नी के बीच घर में हमेशा अनबन होती है तो दोनों को अपने तकिए के नीचे कपूर रखकर सोना चाहिए और सुबह इस कपूर को जला देना चाहिए. इस दौरान कोई आपको ऐसा करते देखे नहीं और ना ही टोके इसका खास ख्याल रखना चाहिए. इसकी बची राख को बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. 

Read More
{}{}