trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02048336
Home >>Bihar Religion

Astrology: कैसे लगेगा पता कि आपके पति सुंदर होंगे या नहीं, क्या ससुराल होगा धनवान, ऐसे जानें आप

लड़कियों की शादी की उम्र हो जाए तो परिवार वाले खासकर माता-पिता इस बात को लेकर खासे परेशान हो जाते हैं कि उनकी बेटी को कैसा जीवनसाथी मिलेगा. उसके ससुराल वाले कैसे होंगे. ससुराल की आर्थिक स्थिति कैसी होगी. ससुराल वालों का व्यवहार कैसा होगा.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jan 07, 2024, 06:00 PM IST

Astrology: लड़कियों की शादी की उम्र हो जाए तो परिवार वाले खासकर माता-पिता इस बात को लेकर खासे परेशान हो जाते हैं कि उनकी बेटी को कैसा जीवनसाथी मिलेगा. उसके ससुराल वाले कैसे होंगे. ससुराल की आर्थिक स्थिति कैसी होगी. ससुराल वालों का व्यवहार कैसा होगा. पति सुंदर होंगे या नहीं और लड़की के ससुराल वाले धनवान होंगे या नहीं. ऐसे तमाम सवाल लड़की के मन में भी होते हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ही पता चल पाएगा कि किसी लड़की के ससुराल वाले अमीर होंगे या नहीं या उसे सुंदर पति मिलेगा या नहीं. ऐसे में कुंडली की गणना से इस बारे में बताया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- अहिल्या नहीं श्राप से मुक्ति के लिए प्रभु का इंतजार कर रही है श्रापित सरयू

ऐसे में ज्योतिषी किसी भी लड़की की कुंडली देखकर उसका विवाह के बाद का जीवन और अन्य सारी बातों के बारे में बता सकते हैं. उसके वर्तमान और भविष्य के बारे में बताते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि जातक की कुंडली में 12 घर होते हैं जिसे 12 भाव कहा गया है. इन भावों का अलग-अलग ग्रहों और राशियों से संबंध होता है. जो जातक के जीवन पर सीधा असर करता है. 

ऐसे में कुंडली का सप्तम भाव जातक के विवाह, जीवन साथी, ससुराल पक्ष, धन, विदेश यात्रा आदि के बारे में बताया है. ऐसे में इस भाव में ग्रहों की स्थिति के आधार पर इसकी गणना की जाती है. अगर किसी जातक की कुंडली के सप्तम भाव में स्वराशि या उच्च राशि का शुक्र विराजे तो ऐसे जातक का जीवन खुशियों, सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य से भरा होता है. 

वहीं अगर इस भाव में सूर्य उच्च राशि को होकर विराजमान हो तो ऐसे जातक के जीवनसाथी को राज्य का अधिकार प्राप्त होता है. वह काफी ख्याति पाता है. वहीं अगर इस राशि में स्वराशि या उच्चराशि के ग्रहों का प्रभाव देखने को मिले तो ऐसे जातक का जीवनसाथी खूब नाम और धन कमाता है. 

वहीं अगर किसी राशक के सप्तम भाव में मंगल स्वराशि या उच्च राशि का होता है. उसका जीवन साथी क्रोधी, लड़ाकू, जिद्दी होता है लेकिन पुलिस, सेना आदि से जुड़ा होता है. वहीं अगर इस भाव में बुध उच्च का हो तो जीवन साथी को कानून का ज्ञाता बना देता है. वहीं गुरु का इस राशि पर प्रभाव उसे जीवनसाथी को धार्मिक क्षेत्र में खूब नाम दिलाता है. वहीं इसी भाव पर उच्च शनि का प्रभाव तो जातक का जीवन साथी गठिले शरीर वाला लेकिन भूमि आदि अर्जित करने वाला होता है. वहीं अगर अष्टम भाव का स्वामी अपने घर में हो और लग्न में शुक्र हो तो 25 वें साल में ऐसे जातक की शादी होती है. वहीं जातक की कुंडली अगर कुंभ लग्न की हो और सूर्य पर शुभ ग्रहों की दृष्टि हो तो उसका ससुराल अमीर होता है. वहीं किसी के सप्तम भाव में वृष राशि हो और शुक्र तथा चंद्रमा सम राशि का हो तो उसका जीवन साथी बहुत सुंदर होता है.   

Read More
{}{}