trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02022392
Home >>Bihar Religion

Ank Jyotish: किस मूलांक में जन्मीं लड़कियां खोल देती हैं पति की बंद किस्मत का ताला, ऐसे बचाती हैं धन

जिस तरह ज्योतिष में ग्रहों की कुंडली में स्थिति और उसकी गणना के हिसाब से लोगों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन किया जाता है. उसके आधार पर ही भविष्यवाणी का जाती है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Dec 21, 2023, 07:33 PM IST

Ank Jyotish: जिस तरह ज्योतिष में ग्रहों की कुंडली में स्थिति और उसकी गणना के हिसाब से लोगों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन किया जाता है. उसके आधार पर ही भविष्यवाणी का जाती है. उसी तरह ज्योतिष की एक और शाखा है जिसे अंक ज्योतिष कहते हैं जिसकी गणना के हिसाब से आप किसी के भी जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव का आंकलन कर सकते हैं. अंक ज्योतिष में दो तरह के अंक की गणना होती है एक मूलांक और दूसरा भाग्यांक. मूलांक जन्म की तारीख के योग के अनुसार तय होता है. जबकि भाग्यांक जन्म तिथि, जन्म के महीने और जन्म के साल के योग के आधार पर मिलने वाले अंक को कहा जाता है. जिसके आधार पर अंक ज्योतिष किसी के भी भाग्य के बारे में बताते हैं. 

ये भी पढ़ें- आपकी आंखें बताएंगी आपका भाग्य, ज्योतिष शास्त्र के नियम से जानिए सब कुछ

ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अंक शास्त्र के हिसाब से किस मूलांक की लड़की अपने पति के लिए बंद किस्मत का दरवाजा खोलती है. साथ ही ऐसी महिलाएं धन संचय करने में नंबर वन होती हैं और बुरे वक्त में अपने पति के लिए लकी साबित होती है. 

बता दें कि अंक ज्योतिष के अनुसार भी अलग-अलग मूलांक और भाग्यांक के अलग-अलग ग्रह स्वामी होते हैं. ऐसे में उन ग्रह स्वामी के हिसाब से ही मूलांक और भाग्यांक की व्याख्या की जाती है और उसी के आधार पर भविष्य का निर्णय किया जाता है. ऐसे में मूलांक 2 यानी किसी भी महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मी लड़कियों का मूलांक यही होता है. बता दें कि अंक ज्योतिष के हिसाब से मूलांक दो का संबंध चंद्र ग्रह से है. ऐसे में इस मूलांक की लड़कियां काफी कोमल और शीतल होती हैं. 

इस मूलांक की लड़कियां स्वभाव से बहुत अच्छी होती हैं. इनका नेचर मिलनसार और प्रेम भाव से भरा होता है. इनको किस्मत का खूब साथ मिलता है. इनके पैदा होने के बाद इनके परिवार के अच्छे दिन आने शुरू हो जाते हैं. घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इस मूलांक की लड़कियां अपने पिता से बेहद प्रेम करती हैं. वह अपने पिता के लिए भाग्यशाली भी साबित होती हैं. 

मूलांक दो की लड़कियां थोड़ी नटखट प्रवृत्ति की भी होती हैं. यह लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकृष्ट करती हैं. वह अपने पिता की तरह ही अपने पति के किस्मत का भी दरवाजा खोल देती हैं. वह जिस घर में कदम रखती हैं वहां सौभाग्य की वृद्धि होती है. वह अपने पति का हमेशा साथ देती हैं. इनके पति इनसे खूब प्रेम करते हैं. ऐसी लड़कियों को किस्मत का खूब साथ मिलता है और वह खूब धन संचय करती हैं.  

Read More
{}{}