trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01819507
Home >>Bihar Religion

शुक्रवार के दिन इन 6 राशियों का होगा भाग्योदय, मां लक्ष्मी की जमकर बरसेगी कृपा, आप हो जाएंगे धन-धान्य

Friday Remedies: Friday Ke Upay: आज तारीख 11 अगस्त दिन शुक्रवार है. हिंदू धर्म में हर दिन का काफी महत्व होता है. ऐसे में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित है और इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है.

Advertisement
शुक्रवार के दिन इन 6 राशियों का होगा भाग्योदय, मां लक्ष्मी की जमकर बरसेगी कृपा, आप हो जाएंगे धन-धान्य
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 11, 2023, 06:53 AM IST

Friday Remedies: Friday Ke Upay: आज तारीख 11 अगस्त दिन शुक्रवार है. हिंदू धर्म में हर दिन का काफी महत्व होता है. ऐसे में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित है और इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करने का विशेष महत्व होता है. 

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को बस खीर या फिर हलवे का भोग लगाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. यदि आज नीचे दी गई 6 राशियां माता लक्ष्मी जी को खीर या फिर हलवे का भोग लगाते है तो उनकी किस्मत चमक जाएगी. 

ये 6 राशियां हो जाएंगी धनवान 

मीन राशि ( Horoscope Today)
आज शुक्रवार का दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभव से अच्छी सफलता हासिल करेंगे. आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. पदोन्नति के योग बनेंगे. संगीत की शिक्षा ले रहे छात्रों को नए अवसर मिलेंगे. आपको कहीं अपनी कला प्रदर्शन का मौका मिल सकता है. आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ कहीं यात्रा का प्लान भी बन सकता है. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्या भरा रहने वाला है. आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा और आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, क्योंकि मौसम का विपरीत प्रभाव  आपके ऊपर पड़ सकता है, इसलिए आपको खांसी, जुकाम, बुखार आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं. यदि आप बिजनेस संबंधी कोई सलाह लेने की सोच रहे थे, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

तुला (Libra Horoscope Today)
तुला राशि के जातकों ने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी  आपको वापस मिल सकता है और  सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है और उनके कार्यों के साराहना होगी। अगर आप शेयर मार्केट अथवा सट्टेबाजी में धान का निवेश करते हैं, तो थोड़ी सावधानी रखें, नहीं तो आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऑनलाइन कम कर रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा.

वृष (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा. आप अपने व्यवसाय के कामों को लेकर परेशान रहेंगे. यदि किसी से धन उधार लेंगे, तो उसे भी आप आसानी से उतार पाएंगे. परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर आपसी मतभेद हो सकता है, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलह करनी होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही उन्हें कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.  

कन्या  (Virgo Horoscope Today)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. आप अपने से ज्यादा औरों के कार्यों की चिंता करेंगे, जिसमें आप इनका काफी समय व्यतीत करेंगे. परिवार के सदस्यों से किसी आपसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. यदि स्वास्थ्य में चल रहे उतार-चढ़ाव को लेकर आप परेशान चल रहे हैं, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी. पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है. भागदौड़ अधिक रहने के कारण आप परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण उन्हें आपसे शिकायत होगी.

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के आगे बढ़ने के लिए रहेगा, जिससे आपके कामों से आपकी छवि और निखरेगी. बिजनेस में यदि आप किसी को साझेदार बनाना चाहते हैं, तो वह आपको धोखा दे सकता है. आपके पिताजी का कोई लिया गया निर्णय आपको परेशान करेगा, इसलिए आपको बातचीत करते समय सावधानी बरतनी होगी. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। धर्म-कर्म के कार्यों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें-  Tulsi Upay: तुलसी के इस एक उपाय से साल 2035 तक घर में नहीं आ पाएंगी तंगी, मां लक्ष्मी रहेंगी सालों तक प्रसन्न

Read More
{}{}