trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01873372
Home >>Bihar Religion

Zodiac Sign: साहसी नंबर वन, जोखिम लेने से घबराते नहीं इन राशि के जातक! घूमने-फिरने के भी होते हैं शौकीन

ज्योतिष के अनुसार हर राशि के जातकों की सोच, व्यवहार और उनकी क्षमता एकदम अलग-अलग होती है. ऐसे में राशि के मदद से व्यक्ति के चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जाता है. ऐसे में कई राशि के जातक हैं जिनको जीवन में भरपूर आनंद मिलता है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Sep 15, 2023, 07:42 PM IST

Zodiac Sign: ज्योतिष के अनुसार हर राशि के जातकों की सोच, व्यवहार और उनकी क्षमता एकदम अलग-अलग होती है. ऐसे में राशि के मदद से व्यक्ति के चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जाता है. ऐसे में कई राशि के जातक हैं जिनको जीवन में भरपूर आनंद मिलता है. जब कई राशि के जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहता है. ऐसे में कुछ राशि के जातक ऐसे होते हैं जो अदम्य साहस से भरे और नई चीजों की खोजने या नई जगहों को एक्सप्लोर करने में दिलचस्पी रखते हैं. इनकी रुची अध्यात्म में भी होती है और इन्हें ट्रेवलिंग खूब पसंद होता है. 

ऐसे में आपको साहसी और घूमना पसंद करनेवाले राशि के जातकों के बारे में आज बताएंगे. इनमें सबसे पहले नंबर पर मेष राशि के जातक आते हैं. इस राशि के जातक निडर होते हैं. इनमें साहस कूट-कूट कर भरा होता है. इनकी राशि के स्वामी मंगल देव हैं ऐसे में वह स्वयं क्रोध, युद्ध, साहस के कारक ग्रह माने गए हैं और ग्रहों के सेनापति कहे जाते हैं. यहां सूर्य देव भी उच्च के होते हैं. इस राशि के जातकों की इसी वजह से लीडरशिप स्किल शानदार होती है. विपरीत परिस्थितियों में ये चट्टान की तरह खड़े रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- इन राशियों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जब 18 सितंबर को शनि और बुध होंगे सामने

वहीं धनु राशि के जातकों को खूब भ्रमण करने की आदत होती है. इनके लिए यात्रा करना और नई जगहों को एक्सप्लोर करना आनंद का विषय है. इनके अंदर का ज्ञान ही इन्हें निडरता प्रदान करता है. ये हार पसंद करनेवाले नहीं होते. वहीं कुंभ राशि के जातकों के बारे में बता दें कि इन्हें अध्यात्म और इससे जुड़ी यात्राएं खूब भाती हैं. ये अपना रास्ता खुद तय करते हैं और सहारे की खोज नहीं करते.  

वहीं सिंह राशि के जातक तो निडरता लेकर ही पैदा होते हैं. उनके अंदर गजब की नेतृत्व क्षमता होती है. वह किसी के अधीन रहकर कार्य नहीं कर सकते हैं. इनका दिमाग काफी तेजी से चलता है. यह किसी भी मामले में पीछे नहीं रहते. वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो इनका भी राशि स्वामी मंगल है और यही वजह है कि यह साहसी और पराक्रमी होते हैं. यह जिंदगी को अपनी शर्तों पर जीना पसंद करते हैं. वहीं मिथुन राशि के जातकों को भी विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की गजब की क्षमता होती है. वह कभी हार नहीं मानते और नई जगहों की खोज करने के साथ इन्हें पहाड़ों पर घूमना खूब पसंद होता है. 

Read More
{}{}