trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01831113
Home >>Bihar Religion

Aaj Ka Rashifal 19 August: आज ये 4 राशियां रहेंगी लक्की, होगी चौतरफा धनवर्षा, जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 19 July 2023: आज कन्या राशि वालों की नौकरी में बदलाव की योजना की इच्छा पूरी हो सकती है. वहीं मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा.

Advertisement
Aaj Ka Rashifal 19 August: आज ये 4 राशियां रहेंगी लक्की, होगी चौतरफा धनवर्षा, जानें अपनी राशि का हाल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 19, 2023, 06:44 AM IST

पटनाः Aaj Ka Rashifal 19 July 2023: आज हरियाली तीज का व्रत है. इसे श्रावणी तीज भी कहा जाता है. हरियाली तीज पर सुहागिन महिलाएं अपने पति की दीर्घायु के लिए व्रत करती हैं और भगवान शंकर और माता पार्वती की सच्चे दिल से पूजा करती है. सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी शनिवार भगवान शनि देव को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

मेष राशि के लिए आज का दिन करियर, नौकरी और कारोबार के मामले में चिंता और तनाव वाला रह सकता है. आपके ऊपर आज काम का दबाव बना रहेगा और आप पूरे दिन मानसिक रूप से उलझन में रह सकते हैं. वैसे आज आपको अपने काम में सफलता मिलेगी लेकिन इसके लिए आपको परिश्रम भी खूब करना होगा. आर्थिक मामलों में दिन आपके पक्ष में नहीं है, गैर जरूरी खर्चे बढेंगे. स्वास्थ्य संबंधी मामलों भी आपको धन खर्च करना होगा. विरोधियों से आपको सजग रहना चाहिए.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)

सफल होने के लिए आज का दिन अच्छा है. आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अपने काम की योजना बना सकते हैं. काम में जरूरत से ज्यादा प्रतिस्पर्धी न बनें और किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा है, स्ट्रीट फूड से बचें और योग में शामिल होने की योजना बनाएं.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 

परिवार और दोस्त आज आपके लिए खुशियां लेकर आएंगे. आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं या किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं. काम गड़बड़ हो सकता है, लेकिन आप आगे रहने के लिए नए दृष्टिकोण की कोशिश कर सकते हैं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आप रोमांचकारी गतिविधियों या ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 

कर्क राशि के जातको  के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपकी किसी बड़ी दिल के फाइनल होने से आपको खुशी होगी, जिसका प्रयास आप लंबे समय से कर रहे थे. माता-पिता को आप कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं. छोटे बच्चों के लिए  आप कोई उपहार लेकर आएंगे, लेकिन  आपको अपने परिवार के सदस्यो की ओर भी ध्यान देना होगा. यदि आपके कुछ काम लंबे समय से रुके हुए हैं, तो उन्हें पूरा करने की  आपको पूरी कोशिश करनी होगी.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि वालों को अपने पुराने सहयोगियों से लाभ और सहयोग मिल सकता है. यदि आपने अपने व्यापार में बुद्धि और विवेक से कोई निर्णय लिया है तो इससे आपको सफलता मिलेगी. शाम को आप किसी मांगलिक समारोह में भाग ले सकते हैं. लव लाइफ में आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रेमी के साथ यादगार पल बिताएंगे. 

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. यदि आप नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है और आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को अपनाकर किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपके कुछ विरोधी  आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्या में लगाएंगे.

तुला राशिफल आज (Libra Horoscope Today)

आज असंयमित और अविचारी व्यवहार आपको तकलीफ में डाल सकता है. दुर्घटना से बचे रहें. वाणी में उग्रता हो सकती है. सगे-संबंधियों के साथ अनबन होगी. मनोरंजन या घूमने के पीछे पैसे खर्च होंगे. किसी काम की इच्छा प्रबल रहेगी. शारीरिक मानसिक व्यग्रता कम करने के लिए आध्यात्मिकता सहायक साबित होगी. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आज पत्नी की बातों पर बहस न करें. मन को शांत करने के लिए कुछ वक्त अकेले बिता सकते हैं. छात्रों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आए हैं. महिलाओं को मायके पक्ष के कारण बड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. जल्दबाजी का विवाह परेशानी में डाल सकता है, सतर्क रहें. जीवनसाथी से अच्छा सपोर्ट मिलेगा. 

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)

आर्थिक योजना तथा व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है. आपका काम सरलतापूर्वक पूरा होगा और सफलता भी मिलेगी. आपके भीतर लोकहित की भावना होगी. आपका दिन खुशी में व्यतीत होगा. नौकरी और व्यवसाय में आपको पदोन्नति और मान-सम्मान मिलेगा. आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आप नया काम शुरू कर सकते हैं. नए कार्य के लिए बड़े फैसले ले सकते हैं. विशिष्ट व्यक्ति की बातों को अनदेखा न करें. आर्थिक स्थिति आज अधिक डांवाडोल रह सकती है. शेयर मार्केट या प्रॉपर्टी संबंधी निवेश को लेकर सतर्क रहें. मांगलिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताएं. 

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

आज आपका मन खुश रहेगा. आध्यात्मिकता से मन को शांत रखने की कोशिश करेंगे. नेगेटिव विचारों को मन से निकाल देने में ही आपकी भलाई है. वाणी पर संयम रखें. किसी अनावश्यक काम में धन खर्च हो सकता है. आज किसी तरह का निर्णय नहीं ले पाएंगे. विद्यार्थियों को विद्याप्राप्ति में विघ्न आ सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. यदि आप जीवनसाथी की सलाह पर परिवार के सदस्य के करियर को लेकर कोई फैसला लेंगे, तो उसमें भी आप सफल अवश्य रहेंगे और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी. आपको लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा. आपको अपने करियर को लेकर यदि कुछ समस्याएं हैं

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 19 August 2023: आज हरियाली तीज व्रत, पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल

Read More
{}{}