trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01450263
Home >>रांची

नक्सलियों के बिछाए बम की चपेट में आया ग्रामीण, गंभीर हालत में सुरक्षाबलों ने पहुंचाया अस्पताल

चैतन्य कोड़ा रोज की तरह टोंटो के जंगलों में लकड़ी चुनने के लिए गया था. इसी दौरान दोपहर दो बजे कच्ची सड़क में लगे लैंडमाइन की चपेट में वह आ गया. जैसे ही उसने लैंडमाइन प्रेशर बम पर पैर रखा, लैंडमाइन प्रेशर बम फट गया और ग्रामीण चैतन्य कोड़ा गंभीर रूप से घायल हो गए. 

Advertisement
नक्सलियों के बिछाए बम की चपेट में आया ग्रामीण, गंभीर हालत में सुरक्षाबलों ने पहुंचाया अस्पताल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 20, 2022, 10:15 PM IST

रांची : पश्चिम सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगाडहातू गांव में रविवार को लैंड माइंस ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत हो गई. घटना के बाद घायल ग्रामीण को पुलिस जवानों के द्वारा चाईबासा सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान ग्रामीण को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए यहां लैंडमाइंस लगाया था, लेकिन इसकी चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक चैतन्य कोड़ा रोज की तरह टोंटो के जंगलों में लकड़ी चुनने के लिए गया था. इसी दौरान दोपहर दो बजे कच्ची सड़क में लगे लैंडमाइन की चपेट में वह आ गया. जैसे ही उसने लैंडमाइन प्रेशर बम पर पैर रखा, लैंडमाइन प्रेशर बम फट गया और ग्रामीण चैतन्य कोड़ा गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना पाकर जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और घायल चैतन्य कोड़ा को इलाज के लिए चाईबासा सदर अस्पताल एंबुलेंस के माध्यम से ले गए. चाईबासा सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने इलाज के दौरान चैतन्य कोड़ा को मृत घोषित कर दिया.

घटना पर क्या कहते है एसपी
घटना के संबंध में जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि टोंटो और आसपास के इलाकों में जिला पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा बड़े पैमाने पर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इसी को देखते हुए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जगह-जगह लैंड माइंस बिछा कर रखा है. इसी लैंडमाइंस की चपेट में आकर ग्रामीण चैतन्य कोड़ा की मौत हो गई. साथ ही बता दें कि पिछले दिनों जिला पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान इन्हीं इलाकों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामग्रियों को बरामद किया था. लगातार इस क्षेत्र में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान से नक्सली बौखलाए हुए हैं और क्षेत्र में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जगह-जगह लैंडमाइंस लगा लगा रखा है. इसी की चपेट में अब ग्रामीण आने लगे हैं और उनकी जान जाने लगी है. इस घटना से ग्रामीण इलाकों में सनसनी फैल गई है.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में छात्र जदयू का जलवा, अन्य बड़ी खबरें यहां पढ़ें

Read More
{}{}