trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01574562
Home >>रांची

Palamu Tension: पलामू में धारा 144 के बाद डीसी और एसपी ने करवाई शादी, दुल्हा और दुल्हन ने बोला थैंक्स

पाकी बाजार निवासी गोवर्धन माली की बेटी खुशी की बुधवार को बारात आनी थी. लड़की वालों ने अपनी घर पर शादी की पूरी तैयारी कर रखी थी. रात को लड़की की बारात आनी थी और सुबह शिवरात्रि का तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदाय में झगड़ा हो गया.

Advertisement
Palamu Tension: पलामू में धारा 144 के बाद डीसी और एसपी ने करवाई शादी, दुल्हा और दुल्हन ने बोला थैंक्स
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 16, 2023, 08:14 PM IST

पलामू : पलामू में शिवरात्रि का तोरण द्वार को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि कुछ लोगों ने दुकानों और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया. हिंसा ने जब विकराल रूप ले लिया तो इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है. पलामू में धारा 144 लगी हुई है. इस बीच बुधवार को एसपी और डीसी की विशेष अनुमति पर एक विवाह शांतिपूर्ण कराया गया.

एसपी और डीसी ने करवाई शादी
बता दें कि पाकी बाजार निवासी गोवर्धन माली की बेटी खुशी की बुधवार को बारात आनी थी. लड़की वालों ने अपनी घर पर शादी की पूरी तैयारी कर रखी थी. रात को लड़की की बारात आनी थी और सुबह शिवरात्रि का तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदाय में झगड़ा हो गया. दोनों समुदायों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. धारा 144 लगने के बाद पूरे परिवार की चिंता बढ़ गई. परिवा डीसी और एसपी से मिला तो उन्होंने शांति से शादी की अनुमति दी. बारात का खाना पुलिस के जवाना को खिलाया गया. 

बिहार से पलामू पहुंची खुशी की बारात
बुधवार को खुशी की बारात बिहार के आरंगाबाद जिल से पलामू पहुंची. धारा 144 के चलते पुलिस ने डीजे और डांस की अनुमति नहीं दी. पुलिस ने शांति पूर्ण से खुशी और गजेंद्र के विवाह को अपनी मौजूदगी में पूरा कराया. यही नहीं पुलिस की मौजूदगी में अगले दिन दुल्हन की विदाई हुई. शादी को पूरा कराने के बाद ही पुलिस लड़की वालों के घर से गई.

दुल्हन ने डीसी और एसपी का बोला थैंक्स 
बता दें कि जब शादी शांतिपूर्ण से हो गई तो दुल्हन खुशी ने शादी को सफलतापूर्वक कराने के लिए डीसी और एसपी को थैंक्स बोला. उन्होंने कहा कि आप दोनों की वजह से ही मेरी शादी हो पाई है.

क्या थी पूरी घटना
दअसल, पाकी में तोरणद्वार बनाने को लेकर विवाद हुआ. विवाद बढ़ गया कि लोग लाठी डंडे और हथियार के साथ लोगों को मारने लगे. जब आगजनी शुरू हो गई तो पुलिस ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए धारा 144 लगा दी. इस मामले में पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़िए- जज्बे को सलाम: पहले दिया 10th का पेपर, रात में हुई अस्पताल में भर्ती, बनी मां, फिर पहुंची परीक्षा देने

Read More
{}{}