trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02066072
Home >>रांची

सरला बिरला विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया उद्घाटन

Sarala Birla University: गुरुवार को सरला बिड़ला विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. इसमें विश्वविद्यालय के 233 विद्यार्थियों को डिग्री दी गई. इसके साथ ही 19 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल भी दिया गया.

Advertisement
सरला बिरला विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया उद्घाटन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 18, 2024, 05:52 PM IST

रांची:Ranchi News: सरला-बिरला विश्वविद्यालय में आज प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ. जहां समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में  झारखंड के महामहिम राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पहुंचे. वहीं इस दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर विक्रम साराभाई स्पेस स्टेशन और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉ. एस उन्नीकृष्णन और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु के प्रोफेसर राधाकांत पाढ़ी कार्यक्रम में शिरकत की. दीक्षांत समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय प्रांगण के बसंत कुमार बिरला सभागार में आयोजित किया गया. इसमें 233 विद्यार्थियों को डिग्री दी गई. जिसमें 19 गोल्ड मेडलिस्ट शामिल है.

वहीं इस अवसर पर पद्मश्री अशोक भगत, इसरो के निदेशक एस. सोमनाथ और एस. उन्नीकृष्णन को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया. समारोह के बाद सरला बिरला के पूर्व छात्रों के लिए एल्युमनाई मीट का आयोजन किया गया. वहीं मौके पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा की मैं चाहता हूं कि सरला बिरला यूनिवर्सिटी और आगे बढ़े. तकनीकी शिक्षा से लेकर हर क्षेत्र के उच्च शिक्षा लोग यहां से प्राप्त करें.

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि डिग्री का मिलना जीवन की नयी शुरुआत है. डिग्री के साथ साथ आपको नई जिम्मेदारी मिलती है. कठिन परिश्रम और प्रतिबद्धता ही हमें सफल बनाता है. हमें जो मिला है उससे हमें संतुष्ट रहना सीखना चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि असफलता और हार हमारे जीवन का एक हिस्सा है. खुद की तुलना किसी से ना करें. कठिन परिश्रम ही हमें सफल बनाएगा. इसके अलावा इस कार्यक्रम में विवि के प्रति कुलाधिपति विजय कुमार दलान, मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा, कुलपति प्रो गोपाल पाठक भी उपस्थित रहें.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: बेगूसराय से अयोध्या के लिए 300 टीन घी रवाना, दही और फल-फूल भी भेजा गया

Read More
{}{}