trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01390574
Home >>रांची

सौरव गांगुली से छीना बीसीसीआई का अध्यक्ष पद! जय शाह बने रहेंगे सचिव

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और कपिल देव की 1983 की ऐतिहासिक विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 11, 2022, 06:24 PM IST

Ranchi: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और कपिल देव की 1983 की ऐतिहासिक विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. मंगलवार को रिपोटरें में कहा गया है कि 67 वर्षीय पूर्व आलराउंडर मौजूदा बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं जबकि जय शाह के बोर्ड के सचिव बने रहने की संभावना है.

रोजर बिन्नी को मिल सकता है पद

बिन्नी का नाम 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में ड्राफ्ट मतदाता सूची में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के रूप में आया था. रिपोटरें में कहा गया है कि गांगुली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में चेयरमैन के पद के लिए भारतीय उम्मीदवार बन सकते हैं.

अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष के पदों के लिए नामांकन 11-12 अक्टूबर को भरे जाएंगे. नामांकन पत्रों की जांच 13 अक्टूबर को होगी. उम्मीदवार अपने नाम 14 अक्टूबर को या उससे पहले वापस ले सकते हैं. रिपोटरें में कहा गया है कि राजीव शुक्ला बीसीसीआई के उपाध्यक्ष बने रहेंगे.
बिन्नी ने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे खेले हैं. वह विश्व कप में आठ मैचों में 18 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

बिन्नी को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया था. गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में सवाल उठाये जा रहे थे. ऐसे में अटकलें उठीं कि पूर्व सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता बिन्नी को अध्यक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका मिल सकती है.

(इनपुट: आईएएनएस) 

Read More
{}{}