trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01288060
Home >>रांची

Sarkari Naukari 2022: झारखंड में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया हुई शुरू, नोटिफिकेशन हुआ जारी, इस दिन से भरे जाएंगे आवेदन

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवार 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर को छोड़कर अन्य संशोधन कर सकते हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 04, 2022, 03:31 PM IST

Ranchi: झारखंड में प्लस टू स्कूलों में शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राज्य में उच्च विद्यालयों में 3,120 स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के पद खाली हैं. जिसमे 2,855 पद नियमित और 265 बैकलॉग के पद हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

जारी किया नोटिफिकेशन 
जेएसएससी के नोटिफिकेशन, इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अगस्त से 23 सितंबर तक भरे जाएंगे. नियुक्ति के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता के अलावा उम्मीदवारो को झारखंड के शैक्षणिक संस्थानों से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करना भी जरूरी है. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को छूट दी जाएगी. नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को स्थानीय रीति-रिवाज, भाषा और परिवेश का ज्ञान भी होना चाहिये.

29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किये गए विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवार 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर को छोड़कर अन्य संशोधन कर सकते हैं. इसके अलावा  स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के कुल पदों में 75 प्रतिशत पदों पर सीधी बहाली होगी. वहीं, 25 प्रतिशत पदों पर माध्यमिक विद्यालयों में कम से कम 3 साल सेवा देने वाले शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी.

ये भी पढ़िये: Jharkhand MLAs case: बंगाल के सीआईडी दलों का बड़ा दावा, कहा- अधिकारियो को दिल्ली व गुवाहाटी में रोका गया

ये भी पढ़िये: Jharkhand विधानसभा अध्यक्ष ने BJP के चारों विधायकों का निलंबन लिया वापस, MLA राज सिन्हा गिरे स्पीकर के पैरों में

Read More
{}{}