trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02356688
Home >>रांची

Jharkhand News: रांचि विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष झा निलंबित, ये लगे थे आरोप

Ranchi University: डॉ. आशीष कुमार झा को शनिवार को निलंबित कर दिया है. डॉ. आशीस को निलंबत करने से पहले उन्हें परीक्षा कार्य से भी मुक्त किया गया था.    

Advertisement
Jharkhand News: रांचि विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष झा निलंबित, ये लगे थे आरोप
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 28, 2024, 11:45 AM IST

Dr Ashish Kumar Jha suspended : रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. आशीष कुमार झा को शनिवार को निलंबित कर दिया गया. उन पर जांच में सहयोग न करने और पहले दिए गए आदेशों की अनदेखी करने का आरोप है. निलंबन अवधि में डॉ. आशीष का मुख्यालय रांची विवि पीजी गणित विभाग होगा. परीक्षा के कार्य का प्रभार ओएसडी डॉ. विकास कुमार को सौंपा गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि डॉ. आशीष को निलंबित करने से नौ दिन पहले ही उन्हें परीक्षा कार्य से मुक्त कर दिया गया था. उन्हें एग्जामिनेशन डेटा प्रोसेसिंग सेंटर में योगदान देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन डॉ. आशीष ने यह कहते हुए योगदान देने से मना कर दिया कि वहां परीक्षा नियंत्रक का कोई पद नहीं है. डेढ़ साल पहले भी डॉ. आशीष का तबादला दूसरे विश्वविद्यालय में किया गया था. उन्होंने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. हाईकोर्ट ने तबादला आदेश रद्द करते हुए उन्हें परीक्षा नियंत्रक पद पर बनाए रखने का आदेश दिया था, लेकिन अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं आया है.

इसके अलावा इनॉर्गेनिक केमेस्ट्री पेपर की परीक्षा 12 जून को होने वाली थी. परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को सूचित किया गया कि प्रश्न पत्र प्रिंट नहीं हुआ है, इसलिए इस पेपर की परीक्षा बाद में ली जाएगी. जब परीक्षा विभाग ने इसकी वजह की जांच की, तो पता चला कि संबंधित शिक्षक ने प्रश्न पत्र सेट ही नहीं किया था.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहारवासियों को जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

 

Read More
{}{}