trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01869924
Home >>रांची

Suicide In Kota: कोटा बना सुसाइड 'फैक्ट्री'! नीट की तैयारी कर रही रांची की छात्रा ने दी जान

Suicide In Kota: कोटा में बाहर से पढ़ने आए छात्रों के आत्महत्या के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा है. झारखंड की 16 वर्षीय नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने राजस्थान जिले के विज्ञान नगर इलाके में अपने छात्रावास के कमरे में फांसी लगा ली है.  

Advertisement
Suicide In Kota: कोटा बना सुसाइड 'फैक्ट्री'! नीट की तैयारी कर रही रांची की छात्रा ने दी जान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 13, 2023, 06:34 PM IST

रांची: Suicide In Kota: कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के सुसाइड के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोटा में नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर लही है. कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही रांची की छात्रा की आत्महत्या की खबर ने सनसनी फैला दी है. जानकारी मिली की छात्रा रिचा रांची की रहने वाली है जो कोटा में रहकर तैयारी करती है और आधार कार्ड के मुताबिक वह नामकुम की रहने वाली है जिसका ईयर ऑफ बर्थ 2010 का है.

घटना मंगलवार रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है. छात्रा कोटा के विद्याधर नगर थाना क्षेत्र के इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पलेक्स स्थित हॉस्टल में रहती थी. घटना के दौरान छात्रा के रूम का गेट खुला था. छात्रा को उसके रूममेट ने फंदे से झूलता देखा जिसके बाग उसने शोर मचाया और दूसरे स्टूडेंट्स को इसके बारे में जानकारी दी. बताया जा रहा है कि छात्रा के पिता पिछले एक महीने से उससे बात नहीं कर रहे थे. छात्रा 5 महीने पहले ही कोटा तैयारी करने गई थी.

पूरे मामले पर रांची एसएसपी का कहना है कि उन्हें इस मामले पर पूरी डिटेल नहीं मिली है, लेकिन रांची पुलिस के स्तर से अगर कोई कार्रवाई संभव है और वहां की पुलिस से क्या को-ऑर्डिनेट करना है उसे देखा जा रहा है. वहीं रांची एसएसपी ने छात्रों से यह अपील है कि उन्हें तत्कालीन सफलता या विफलता से बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होना चाहिए. उन्होंने पेरेंट्स से यह अपील है कि बच्चों से सक्सेस ओरिएंटेड अपेक्षा ना रहे क्योंकि उनके तनाव से बच्चे भी तनाव में आ जाते हैं. मां-बाप की जिम्मेदारी है बच्चों को रिलैक्स रखना.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर कोर्ट परिसर में लगी आग से अफरा-तफरी, धू-धूकर जलीं स्कूटी, दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Read More
{}{}