trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01311708
Home >>रांची

रांची में आरपीएफ जवान की सूझबूझ से बची 13 वर्षीय प्रेम कुमार की बची जान

आरपीएफ ने ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि ट्रेन से उतरते और चढ़ते समय  विशेष ध्यान दे. स्टेशन पर जब ट्रेन रूक जाए तभी उसमें उतरने और चढ़ने का प्रयास करें. अगर यात्री नियमों का पालन नहीं करेंगे, तो दुर्घटनाओं का दौर चलता रहेगा.

Advertisement
रांची में आरपीएफ जवान की सूझबूझ से बची 13 वर्षीय प्रेम कुमार की बची जान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 20, 2022, 08:56 PM IST

रांचीः रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर एक बड़ी घटना होने से बच गई. दरअसल, एक 13 वर्षीय प्रेम कुमार ट्रेन से उतर रहा था, तभी ठीक से बेलेंस नहीं बनने के कारण वह नीचे गिर गया. स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के एएसआई पीके सिंह की सूझबूझ से 13 वर्षीय प्रेम कुमार की जान बच सकी. फिलहाल प्रेम को कुछ मामलू चोट आई है जिसकों प्राथमिक इलाज कराया गया है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मामला हटिया रेलवे स्टेशन का है जब अपने परिजनों को रेलवे स्टेशन छोड़ने आए महेश कुमार ट्रेन में ही मौजूद थे. तभी अचानक ट्रेन चलने लगी. आनन-फानन में वो, उनकी पत्नी और उनके बच्चे ट्रेन से कूदने लगे. सबसे पहले महेश कुमार की पत्नी ट्रेन से कूदी जिस वजह से वह प्लेटफार्म में जा गिरी पर जैसे ही छात्र प्रेम कुमार कूदा उसके कदम लड़खड़ा गए और वह चलती ट्रेन के रेलवे ट्रैक पर जाकर गिर गया.

आरपीएफ जवान की सूझबूझ से बची जान
बता दें कि इस घटना पर वहां पर तैनात आरपीएफ जवान की नजर पड़ी. इसी बीच एएसआई पी के सिंह उस बच्चे की तरफ दौड़ते हुए बढ़े. इसी दौरान वह उस बच्चे को निर्देशित करते हुए जोर से आवाज लगा रहे थे कि दीवार के तरफ सटे रहो. वहीं आरपीएफ के अन्य स्टॉप ने ट्रेन के पायलट को ट्रेन रोकने के लिए भी आवाज लगाई और फौरन थोड़ी देर के बाद ट्रेन रोक दी गई. बच्चे को सकुशल निकाल लिया गया.

घटना पर क्या कहते है प्रेम कुमार
पीडित प्रेम कुमार मुताबिक जैसे ही वो ट्रेन की पटरी में जा गिरा, उसके होश उड़ गए. आरपीएफ जवान पीके सिंह जी ने जब उसे दीवार के तरफ सटे रहने के लिए आवाज लगाई, तो फौरन उनकी बात मानते हुए वह दीवार की तरफ सट गया और ट्रेन चलती रही बावजूद उसके उसे चोट नहीं आई.

आरपीएफ ने सावधानी बरतने की दी सलाह
आरपीएफ ने ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि ट्रेन से उतरते और चढ़ते समय  विशेष ध्यान दे. स्टेशन पर जब ट्रेन रूक जाए तभी उसमें उतरने और चढ़ने का प्रयास करें. अगर यात्री नियमों का पालन नहीं करेंगे, तो दुर्घटनाओं का दौर चलता रहेगा. लोगों को समझने की जरूरत है और उम्मीद है कि लोग इस बात को जरूर समझेंगे.

ये भी पढ़िए- सीएम सोरेन की ही बैठक में नहीं पहुंचे जेएमएम के तीन विधायक, 3 कांग्रेसी विधायक भी रहे दूर

Read More
{}{}