trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01362051
Home >>रांची

रांची में पुलिस ने महिला का किया रेस्क्यू, तीन लोग गिरफ्तार

रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में एक बार फिर अंधविश्वास की वजह से एक बड़ी घटना होने वाली थी, लेकिन समय रहते सूचना रांची एसएसपी को मिल गई जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर ओरमांझी थाने के द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई. 

Advertisement
रांची में पुलिस ने महिला का किया रेस्क्यू, तीन लोग गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 22, 2022, 08:42 AM IST

रांची : रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में एक बार फिर अंधविश्वास की वजह से एक बड़ी घटना होने वाली थी, लेकिन समय रहते सूचना रांची एसएसपी को मिल गई जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर ओरमांझी थाने के द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई. बता दें कि पुलिस ने एक महिला का रेस्क्यू उस वक्त किया जब महिला को बंधक बना ओझा गुणी के पास ले जाया जा रहा था. इस मामले में 3 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि रांची एसएसपी को ये सूचना मिली की कुछ लोग एक महिला पर डायन भूत का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट कर उसे बंधक बना कर ओझा गुणी के पास गेतलसूद डैम की तरफ ले जा रहे है. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची एसएसपी ने ओरमांझी थाना प्रभारी की घटना की जांच करने का निर्देश दिया. जिसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर ओरमांझी थाना प्रभारी दल बाल के साथ मौके पर पहुंच महिला का रेस्क्यू कराया. महिला ओरमांझी थाना क्षेत्र के रोलजरा गाने की रहने वाली रतनी देवी है जिसे उसके गांव के लोग ही डायन का आरोप लगाकर उसे ओझा के पास ले जा रहे थे. पूछताछ में पता चला की आए दिन महिला के साथ मारपीट हो रही थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमे कैलू उरांव, नारायण उरांव और भक्ताईन सोमारी देवी शामिल है.

डायन भूत के नाम पर पहले भी हो चुकी है महिला की हत्या
बता दें कि रांची में ये कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी डायन भूत के नाम पर कई बड़ी घटनाएं हो चुकी है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में सोनाहातु थाना क्षेत्र में भी डायन बिसाही के नाम पर एक महिला की हत्या कर दी गई थी. जिस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था. पुलिस मामले को लेकर कामयाबी हासिल तो कर रही है, लेकिन जरूरी है कि इस अंधविश्वास के उत्पन्न होने से पहले ही इसे रोका जा सके. ताकि आगे कोई घटना ना हो पाए.

ये भी पढ़िए- बिहार के गया में होटल व्यवसायियों के खिल उठे चेहरे, जानिए क्या है वजह

Read More
{}{}