trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02117944
Home >>रांची

Ranchi News: रिम्स अस्पताल में इंटरनेट सेवा डाउन, कई तरह की जांच हुई ठप

राजधानी रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में इंटरनेट के सर्वर डाउन होने की वजह से अस्पताल में आए गरीब मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को सुबह से ही रिम्स में सर्वर डाउन हो गया है. जिस वजह से एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्स-रे जैसी सारी व्यवस्था ठप हो गई है. 

Advertisement
रिम्स अस्पताल में इंटरनेट सेवा डाउन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 19, 2024, 02:03 PM IST

रांचीः राजधानी रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में इंटरनेट के सर्वर डाउन होने की वजह से अस्पताल में आए गरीब मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को सुबह से ही रिम्स में सर्वर डाउन हो गया है. जिस वजह से एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्स-रे जैसी सारी व्यवस्था ठप हो गई है. इंटरनेट सर्वर डाउन होने की वजह से काउंटर पर पर्चियां नहीं मिल रही है. काउंटर पर इंतजार कर रहे मरीज ने कहा कि पिछले तीन घंटे से लोग पर्ची काटने के लिए काउंटर पर खड़े हैं. लेकिन लोगों को सर्वर डाउन का हवाला देते हुए वापस भेजा जा रहा है.

बंगाल से आए एक मरीज ने कहा कि उन्हें डॉक्टरों ने सोमवार को बुलाया था, लेकिन जब वह सोमवार को यहां पहुंचे और पर्ची काटने के लिए काउंटर पर जा रहे हैं तो उन्हें फिर से वापस भेजा जा रहा है. उनके लिए कोलकाता से रांची आना प्रत्येक दिन संभव नहीं हो सकता है. इसलिए उन्होंने अपनी समस्या बताते हुए प्रबंधन से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द इंटरनेट सेवा बहाल कारण ताकि लोगों को राहत मिल सके. अस्पताल में आए मरीजों ने कहा कि सुबह से खड़े कई मरीज घंटो से इंतजार करते-करते थक गए है. जिस वजह से वह काउंटर के पास ही जमीन पर बैठ गए हैं.

गौरतलब है कि रिम्स में राज्य के विभिन्न जिलों और आसपास के राज्यों से भी मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं. कई मरीज सैकड़ों किलोमीटर का सफर कर अस्पताल आते हैं, लेकिन जब उन्हें अस्पताल आने के बाद यह पता चलता है कि आज उनका इलाज प्रबंधन की लापरवाही की वजह से नहीं हो पाएगा तो उन्हें काफी अफसोस होता है और डॉक्टरों की नहीं देखने की वजह से उनके लिए कई परेशानियां उत्पन्न हो जाती है.

रिम्स में आए दिन सर्वर डाउन होने की समस्या देखने को मिलती है. जरूरत है कि इस व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य विभाग ठोस कदम उठाए, ताकि दूर-दराज से आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. हालांकि इमरजेंसी के मरीजों के लिए मैनुअल तरीके से पर्ची काटी जा रही है, लेकिन मैनुअल तरीके से पर्ची काटने में इमरजेंसी के मरीजों के लिए भी समस्या खड़ी कर रही है.
इनपुट- तनय खंडेलवाल, रांची 

यह भी पढ़ें- Ranchi: रांची के नगड़ी में नहीं रुक रही हिंसा, देररात फिर पत्थरबाजी के बाद चलीं ताबड़तोड़ गोलियां

Read More
{}{}