trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar0975327
Home >>रांची

रांची: कांके रोड के प्रेमसंस मोटर्स में लगी आग, महिला कर्मियों की सूझबूझ से इस तरह टला हादसा

पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी के सभी यंत्र मौजूद थे, दो महिला कर्मियों ने तुरंत फायर सेफ्टी यंत्र अपने हाथ में लिए और दौड़कर कार शोरूम पहुंच मात्र 20 मिनट में ही आग को बुझा दिया.

Advertisement
महिला कर्मियों की सूझबूझ से इस तरह टला हादसा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Stop
Sonali|Updated: Aug 29, 2021, 08:11 PM IST

Ranchi: राजधानी के सबसे वीआईपी इलाकों में शुमार कांके रोड स्थित प्रेमसंस मोटर्स में रविवार को अचानक आग लग गई. आग लगने की वजह से थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, कार शोरूम के ठीक बगल में स्थित पेट्रोल पंप की महिला कर्मियों ने सूझबूझ दिखाते हुए मात्र 20 मिनट में ही आग पर काबू पाकर एक बड़े हादसे को टाल दिया.

बता दें कि कार शोरूम के ठीक बगल में भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) का पेट्रोल पंप है, जिसके चलते पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने शोरूम से धुआं निकलते ही समझदारी से काम लेते हुए सबसे पहले पेट्रोल-डीजल लेने आए वाहनों की आवाजाही रोक दी. इसके बाद पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी के सभी यंत्र मौजूद थे, दो महिला कर्मियों ने तुरंत फायर सेफ्टी यंत्र अपने हाथ में लिए और दौड़कर कार शोरूम पहुंच मात्र 20 मिनट में ही आग को बुझा दिया.

ये भी पढ़ें- चतरा में आसमानी बिजली का कहर! वज्रपात से बच्ची समेत 2 की दर्दनाक मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

हालांकि, घटनास्थल पर थोड़ी देर बाद अग्निशमन के तीन वाहन भी पहुंचे. अग्निशमन दस्ते के अधिकारियों ने बताया, 'कार शोरूम के अंदर फ्रिज में ब्लास्ट करने की वजह से आग लगी थी. इस हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.'

इधर, पेट्रोल पंप के कर्मचारी सरिता और राकेश नौकरी ज्वाइन करने से पहले फायर सेफ्टी की ट्रेनिंग ले चुके है. उन्होंने जैसे ही कार के शोरूम से धुआं निकलते देखा समझ लिया कि अगर आज की लपटें पेट्रोल पंप की तरफ आई तो आधा से अधिक कांके रोड जलकर राख हो जाएगा. यही वजह है कि दोनों ने हिम्मत दिखाते हुए तुरंत फायर सेफ्टी यंत्रों से आग पर काबू पाया.

(इनपुट- अभिषेक भगत)

Read More
{}{}