trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar0902979
Home >>रांची

रांची: Corona की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन अलर्ट, DC ने लिया अस्पतालों का जायजा

Ranchi News: रांची में सदर हॉस्पिटल सहित निजी हॉस्पिटल में बच्चों के लिये स्पेशल कोविड केयर यूनिट तैयार किया जा रहा है.  

Advertisement
डीसी छवि रंजन ने अस्पतालों का लिया जायजा (फाइल फोटो)
Stop
Kamran Jalili|Updated: May 18, 2021, 09:15 PM IST

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना वायरस संक्रमण के थर्ड वेब (Third wave of Corona) को लेकर जिला प्रशासन ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. रिपोर्ट से जो बातें सामने आ रही है उसके आधार पर सरकार यह मान रही है कि कोरोना के थर्ड वेब में बच्चे संक्रमित हो सकते हैं इसलिए रांची में सदर हॉस्पिटल सहित निजी हॉस्पिटल में बच्चों के लिये स्पेशल कोविड केयर यूनिट (Covid Care Unit) तैयार किया जा रहा है.

कोरोना की दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है और तीसरी लहर की आहट ने दुनिया भर में दहशत फैलाना शुरू कर दिया है. कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि यह तीसरी लहर कम उम्र के बच्चों के लिए बेहद आक्रामक होने वाली है. 

ऐसे में थर्ड वेब को लेकर रांची जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. रांची के डीसी छवि रंजन व डीसीसी विशाल सागर सहित कई अधिकारियों ने शहर के निजी और सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. 

इस दौरान थर्ड वेब को लेकर बच्चे अगर संक्रमित होते हैं तो उसे बेहतर सुविधा मिले, इसकी तैयारी पर चर्चा डॉक्टरों के साथ की गई. रांची में कोरोना से संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल सहित कई निजी हॉस्पिटल में बच्चों के लिए अलग यूनिट तैयार किया जायेगा.

रांची के डीसी ने दौरा करने के बाद कहा कि थर्ड वेव को लेकर बच्चों में संक्रमण का खतरा की बात सबसे अधिक की जा रही है इसलिए रांची जिला प्रशासन भी हर तरह से तैयारी कर रही है.
उन्होंने कहा कि निजी हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन आईसीयू सहित कई यूनिट का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान बच्चों के कोविड-19 वार्ड की जानकारी ली है.

ये भी पढ़ें- BJP के 'पितामह' लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार कर चर्चा में आया था ये IAS, आज है केंद्रीय मंत्री

इसके साथ ही डीसी ने रांची के सदर हॉस्पिटल में भी बच्चों के लिए बेहतर व्यवस्था हो इस पर जोर दिया है. चाइल्ड वार्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट बेड और आईसीयू से संबंधित जानकारी ली गई.
आने वाले दिनों में रांची के सदर हॉस्पिटल और कई निजी हॉस्पिटल को चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी शुरु कर दी गई है. 

सिविल सर्जन डॉ विनोद प्रसाद  ने सदर हॉस्पिटल रांची में डीसी के साथ जायजा लेने के बाद कहा कि राजधानी में थर्ड वेव की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गई है क्योंकि बच्चे संक्रमित होते हैं तो बच्चों का बेहतर इलाज समय रहते किया जा सके. इस वजह से जिला प्रशासन ने निजी हॉस्पिटल और सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया है.

Read More
{}{}