trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01986964
Home >>रांची

एग्जिट पोल पर झारखंड में सियासत शुरू,बीजेपी ने ली चुटकी, कांग्रेस ने किया पलटवार

देश के पांच राज्यों में चुनाव संपन्न हो गए हैं और तमाम प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. 3 दिसंबर को इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. लेकिन इससे पहले पांच राज्यों में हुए चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 01, 2023, 10:13 AM IST

Ranchi: देश के पांच राज्यों में चुनाव संपन्न हो गए हैं और तमाम प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. 3 दिसंबर को इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. लेकिन इससे पहले पांच राज्यों में हुए चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल के आये नतीज़ों में एक तरफ बीजेपी में खुशी है, तो वहीं कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन ने भी अपनी जीत का दावा किया है. 

 

बीजेपी ने किया ये दावा

भाजपा प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि भले ही चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे,. लेकिन एग्जिट पोल के रुझान भाजपा के लिए उत्साहवर्धक है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार थी और हम दोबारा सरकार बना रहे हैं. यह हमारी मेहनत का नतीजा है तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान जैसे बड़े राज्यों में अगर हमारी वापसी हो रही है. यह कांग्रेस के दावों पर जनता ने आईना दिखाने का काम किया है. वहीं इंडिया गठबंधन द्वारा पांच राज्यों में क्लीन स्वीप के दावों पर भी बीजेपी ने चुटकी ली है.

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि पांच राज्यों के एग्जिट पोल ने बीजेपी को एग्जिट का रास्ता दिखा दिया है. उन्होंने कहा कि यह अभी आगाज है 2024 में बीजेपी को इसका अंजाम भी देखने को मिलेगा,. जब केंद्र से भी उनकी सत्ता चली जाएगी. उन्होंने कहा कि झूठ फरेब धोखा तमाम चीजों से जनता त्रस्त हो गई है और उसी का परिणाम दिख रहा है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता तनुज खत्री ने कहा कि सिर्फ एग्जिट पोल नहीं बल्कि चुनाव परिणाम में भी भारतीय जनता पार्टी को जनता एग्जिट का रास्ता दिखाने वाली है. और 2024 में भारतीय जनता पार्टी को केंद्र से भी बेदखल किया जाएगा.

Read More
{}{}