trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01498132
Home >>रांची

एक्शन में पुलिस, PLFI नक्सली समेत कई लूटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ एक तरफ ऑपरेशन जारी है. लगातार नक्सलियों के ठिकानों पर छापेमारी का जा रही है और साथ ही नक्सलियों के हथियार और अन्य उपकरणा बरामद किए जा रहे हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 23, 2022, 04:43 PM IST

खूंटी : झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ एक तरफ ऑपरेशन जारी है. लगातार नक्सलियों के ठिकानों पर छापेमारी का जा रही है और साथ ही नक्सलियों के हथियार और अन्य उपकरणा बरामद किए जा रहे हैं. राज्य भर में नक्सलियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

वहीं खूंटी पुलिस को पीएलएफआई (PLFI) नक्सली समेत लूटेरों को पकड़ने में सफलता मिली है. जिन्होंने पिछले दिनों मुरहू थाना क्षेत्र में सरवादा के पास 8 सितम्बर को मेरठ के दो कम्बल विक्रेताओं के साथ हुए लूटकांड को अंजाम दिया था जिसके वह आरोपी हैं. 

जिसमें से एक नक्सली सहदेव कांडीर है. जिसे पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा है, जिसकी तलाशी लिये जाने पर उसके पास से एक 9mm का लोडेड देशी पिस्टल मैग्जीन लगा हुआ तथा तीन 9mm का जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है. उसकी निशानदेही पर लूटा हुआ कम्बल तथा मोटरसाईकिल बरामद भी किया गया है. साथ ही उक्त घटना में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर अपने साथियों का भी नाम बताया. जिसकी निशानदेही पर सुदर्शन सोय उर्फ सुधीर उर्फ सोमा सोय, अमित कंडीर, डेविड सोय, सहदेव कंडीर की गिरफ्तारी की गयी.

डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि लूटपाट में कुल 6 लोग शामिल थे. जिनमें 3 लोग अभी भी फरार हैं. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि नक्सली सहदेव कंडीर का पूर्व से सीएलए एक्ट सहित कई मामलों में 5 केस फाइल हैं और इन मामलों में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. छापामारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार, मुरहू थाना प्रभारी चुडामणि टुडू, लक्ष्मण चौधरी, बलराम कुमार सिंह, सुशांत सुण्डी, मुरहू थाना सशस्त्र बल एंव सैट बल शामिल थे, जिनके द्वारा इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और इसमें उसे सफलता हैासिल हुई. 

(रिपोर्ट- ब्रजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा मठ की जमीन, कुछ इस तरह भूमाफियाओं ने किया इसपर कब्जा

Read More
{}{}