Home >>रांची

Gumla News: पानी के लिए सड़क पर संग्राम, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और रांची लोहरदगा मार्ग जाम

Gumla News: गंदे पानी के कारण कई तरह के बीमारी फैल रही है. गुमला शहर के आम जनता पटेल चौक पर 3 घंटे तक जाम है, जिससे आवागमन छत्तीसगढ़ उड़ीसा लोहरदगा रांची के मुख्य मार्ग बाधित रहा.

Advertisement
गुमला न्यूज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 31, 2024, 11:26 AM IST

Gumla News: झारखंड के गुमला में पानी को लेकर लोगों ने सड़क जाम किया. साथ ही विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और रांची लोहरदगा मुख्य मार्ग बाधित रहा. दरअसल, गुमला शहर में 9 महीने से सप्लाई के पीने वाला पानी गंदे पानी सप्लाई किए जाने से आखिरकार लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.  गुस्साएं लोगों ने रोड जामकर विरोध प्रदर्शन किया. आम नागरिकों ने गुमला के हृदय स्थल जाम कर दिया, जिससे झारखंड छत्तीसगढ़ मार्ग,गुमला रांची मार्ग, गुमला लोहरदगा मार्ग शाहिद सभी मार्ग अवरुद्ध हो गया है.

ज्ञात हो, विभागीय लापरवाही के कारण पीने वाले सप्लाई की पानी गंदे पानी की आपूर्ति की जा रही थी. लोगों ने इस संबंध में कई बार गुमला नगर परिषद और पेयजल स्वच्छता विभाग को अवगत कराया. इसके बाद किसी प्रकार का कार्रवाई नहीं होने से आखिरकार बुधवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. 

इस दौरान सड़क पर जाम लगने की वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई. लोगों का कहना है कि गंदे पानी पीने को विवश है. गंदे पानी के कारण कई तरह के बीमारी फैल रही है. गुमला शहर के आम जनता पटेल चौक पर 3 घंटे तक जाम है, जिससे आवागमन छत्तीसगढ़ उड़ीसा लोहरदगा रांची के मुख्य मार्ग बाधित रहा.

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि नगर पंचायत का दुर्दशा देखा जा रहा है कि नगर पंचायत में सही ढंग से पानी की सप्लाई नहीं होती है. कई बार आवेदन देने के बावजूद भी नगर पंचायत कान में तेल डालकर सोई हुई है. इसके विरोध में पूरे गुमलावासी पटेल चौक में 3 घंटे तक जाम रखा. जिससे लोगों को आवागमन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: Rohtas News: वन विभाग की टीम नहीं पकड़ पाई घर में बंद तेंदुआ, चकमा देकर हुआ फरार

नगर के महिलाओं का मानना है कि जिस तरह से हम लोग को पानी सप्लाई होती है, उस पानी से मौत हो सकती है. हम लोग को कई बीमारियां होने का डर है. कई बार जिले की उपयुक्त नगर परिषद को आवेदन देकर थक चुके हैं. जिसके बाद आज हम लोग को सड़क पर उतरना पड़ा. 

{}{}