trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02010322
Home >>रांची

Jharkhand News: युवाओं के लिए वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का मौका, इस तारीख से पहले करें आवेदन

Voter List Apply: एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता बनाने के लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है. आवेदन ऑनलाइन या फिर बीएलओ के माध्यम से जमा होंगे.

Advertisement
झारखंड की खबरें (File Photo)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 14, 2023, 01:06 PM IST

Voter List Apply: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे भारत निर्वाचन आयोग का मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 15 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार से शुरू हो रहा है. 15 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर तक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और कटवाने के लिए दावे-आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी.

एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता बनाने के लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है. आवेदन ऑनलाइन या फिर बीएलओ के माध्यम से जमा होंगे.

​ये भी पढ़ें: KK पाठक सर! एक नजर इधर भी, यहां बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे सरकारी स्कूल के बच्चे

मतदान केंद्रों पर लगाए जाएंगे कैंप
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान छह विशेष तिथियों 15-16 दिसंबर, 21,22 दिसंबर व 27,28 दिसंबर को सभी मतदान केंद्रों पर कैंप लगाए जाएंगे. सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर मतदाता सूची और आवेदन पत्र के साथ उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव के क्षेत्र में जमीन नापी के दौरान जमकर हुई गोलीबारी, पढ़ें पूरी खबर

वेब पोर्टल पर देना होगा आवेदन
मतदाता बनने के लिए ऑनलाइन वेब पोर्टल या फिर बीएलओ के माध्यम से फार्म-छह भरकर देना होगा. मतदाता सूची से नाम काटने के लिए फार्म-सात और मतदाता सूची में दर्ज त्रुटिपूर्ण नाम सुधारने या फिर पता बदलने के लिए फार्म-आठ भरना होगा. 30 दिसंबर तक सभी प्रकार की त्रुटियों को दूर कर लिया जाएगा. मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पांच जनवरी 2024 को होगा.

रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल

Read More
{}{}