Home >>रांची

Naxal Attack: हजारीबाग में नक्सलियों का हमला, रेलवे कंस्ट्रक्शन काम में लगे चार वाहन फूंके

Naxal Attack: झारखंड के हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना अंतर्गत शाहपुर हेसाकुदर गांव में माओवादी नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों गुरुवार सुबह लगभग तीन बजे रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया है.

Advertisement
Naxal Attack: हजारीबाग में नक्सलियों का हमला, रेलवे कंस्ट्रक्शन काम में लगे चार वाहन फूंके
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 12, 2023, 08:04 PM IST

हजारीबाग:Naxal Attack: झारखंड के हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना अंतर्गत शाहपुर हेसाकुदर गांव में माओवादी नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों गुरुवार सुबह लगभग तीन बजे रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. नक्सलियों ने वाहनों को आग लगाने के बाद घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा है और वारदात की जिम्मेदारी ली है. माना जा रहा है कि लेवी (रंगदारी) की मांग को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि करीब एक दर्जन की संख्या में नक्सली कठौतिया-टोरी चंदवा रेल लाइन के निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचे. उन्होंने निर्माण कार्य में लगे दो हाइवा, एक पेलोडर और पिकअप वाहन को जला दिया. सभी जले हुए वाहन रेलवे कंपनी के बताए जा रहे हैं. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है और माओवादियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है. बता दें कि झारखंड में पिछले डेढ़ महीने के भीतर रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का यह तीसरा हमला है. इसके पहले 25 सितंबर को भी रांची जिले के मैक्लुस्कीगंज में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने हमला कर निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों और एक जेनरेटर को आग के हवाले कर दिया था.

इसी तरह एक सितंबर को सिमडेगा जिले में कनरवा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई ने हमला कर एक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया था. वहीं 23 अगस्त को पलामू में भी नक्सलियों ने एक रोड कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर आठ गाड़ियों को फूंक डाला था.इसी तरह मई महीने में चतरा के टंडवा थाना क्षेत्र शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन में भी कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी गई थी. पूर्व में रेलवे विकास निगम लिमिटेड रांची ने हमलों की लगातार हो रही घटनाओं पर राज्य सरकार के गृह विभाग को हाल में पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने ट्रेन हादसे के बहाने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- शर्म नहीं आती

{}{}