trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01957773
Home >>रांची

Jharkhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, यहां जानें उनके दौरे का पूरा प्लान

  Jharkhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचने वाले हैं. इसके साथ ही बता दें कि वह बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 13, 2023, 11:18 PM IST

रांची:  Jharkhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचने वाले हैं. इसके साथ ही बता दें कि वह बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे. बता दें कि 14 नवंबर की रात 8:00 बजे विशेष विमान से प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से वह राजभवन के लिए रवाना होंगे. 

यहां बिरसा चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर प्रधानमंत्री माल्यार्पण करेंगे. वहीं अगले दिन प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान 9 जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे. इन नौ जगहों में कर्पूरी ठाकुर हिनू चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, सहजानंद चौक, किशोरगंज चौक, रातू रोड चौक, जस्टिस एलपीएन शाहदेव चौक और राज भवन चौक पर उनका स्वागत भाजपा के नेताओं के द्वारा किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 'गोवर्धन पूजा' के बहाने यदुवंशियों पर BJP की नजर, नित्यानंद राय करेंगे यादव सम्मेलन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय झारखंड दौरे पर स्वागत से संबंधित तैयारी को लेकर बैठक की. जिसमें क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक प्रकाश, प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय, सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, नवीन जायसवाल, समरी लाल सहित रांची महानगर एवं रांची ग्रामीण जिले में निवास करने वाले प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी, जिला एवं मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री, मोर्चों के अध्यक्ष, महामंत्री शामिल हुए. 

झारखंड के लिए 15 नवंबर स्वर्णिम दिवस है. यह धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन है, झारखंड का जन्मदिन है और राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस है.
बाबुलाल मरांडी ने कहा कि 15नवंबर को एक साथ कई त्योहार हैं और इस त्योहार को झारखंड वासियों और खासकर जनजाति भाई बहनों के साथ उत्सव मनाने प्रधानमंत्री आ रहे हैं. यह झारखंड वासियों के लिए सौभाग्य की बात है. 

उन्होंने बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर हम सब प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारी में जुट जाएं.
एयरपोर्ट से बाहर कर्पूरी ठाकुर चौक हीनू में हीनू, हिंदपीढ़ी ,डोरंडा और नामकुम मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे . इस स्थल के प्रभारी प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा हैं. 

बिरसा चौक के प्रभारी विधायक नवीन जायसवाल हैं जिनके साथ हटिया,धुर्वा,जगन्नाथपुर,मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

अरगोड़ा चौक पर सांसद संजय सेठ  के साथ पंडरा और अरगोड़ा मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

भाजपा प्रदेश कार्यालय के पास महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर के साथ महिला मोर्चा की बहनें स्वागत करेंगी. 

हरमू चौक पर प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू के साथ हरमू मंडल और प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

सहजानंद चौक पर प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव एवं संदीप वर्मा के साथ चुटिया मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

किशोरगंज चौक पर विधायक सीपी सिंह के साथ किशोरगंज और पहाड़ी मंदिर के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे.

रातु रोड चौराहे पर सुखदेव नगर मंडल के कार्यकर्ता प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय के साथ स्वागत करेंगे.

एल पी एन शाहदेव चौक पर विधायक समरी लाल के साथ गोंदा और कांके मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

मछली घर के पास रणधीर वर्मा तिराहा पर निवर्तमान उप महापौर संजीव विजयवर्गीय के साथ अपर बाजार,लालपुर, कोकर, लोवर बाजार,और बरियातू मंडल के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. 

उन्होंने कहा कि सभी स्थानों पर राज्य की सांस्कृतिक पहचान नृत्य संगीत मंडली के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत होगा. 
कामरान जलीली 

Read More
{}{}