trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01547178
Home >>रांची

नारायणपुर में सरस्वती मुर्ति विसर्जन के दौरान मुस्लिम समुदाय ने मचाया हड़कंप, कई पुलिसकर्मी घायल

घटना शुक्रवार देर शाम डोकीडीह गांव की है. मोहली समुदाय के लोग शुक्रवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के लिए मुस्लिम टोला होते हुए समीप के तालाब में जा रहे थे.

Advertisement
नारायणपुर में सरस्वती मुर्ति विसर्जन के दौरान मुस्लिम समुदाय ने मचाया हड़कंप, कई पुलिसकर्मी घायल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 28, 2023, 12:28 AM IST

रांची : जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के डोकीडीह गांव में शुक्रवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान एक समुदाय विशेष के द्वारा जमकर पत्थरबाजी की गई. पत्थरबाजी की घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने आसपास के गांव में सर्च अभियान शुरू कर दिया है, आरोपी पक्ष के सभी सदस्यों को पकड़ने का कार्य किया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला
घटना शुक्रवार देर शाम डोकीडीह गांव की है. मोहली समुदाय के लोग शुक्रवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के लिए मुस्लिम टोला होते हुए समीप के तालाब में जा रहे थे. इसी दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई. पूजा कमेटी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही मौके पर नारायणपुर थाना के पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह थाना प्रभारी अभय कुमार,बीडीओ प्रभाकर मिर्धा मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने में जुट गए. 

मुस्लिम समुदाय ने की पत्थरबाजी
हिंदू समाज के लोग बिना डीजे के मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे. इसी बीच मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, तो वो फौरन मौके पर पहुंच गई है. पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को समझाया बुझाया इस दौरान हिंदू पक्ष के लोग बिना डीजे के मस्जिद वाली गली में प्रतिमा विसर्जन को राजी हो गए, एक ठेला में लादकर प्रतिमा विसर्जन के लिए ला रहे थे पुलिस और प्रशासन मौके पर मौजूद थे, लेकिन अचानक से मुस्लिम समुदाय की एक भीड़ हो हल्ला करने लगी और पत्थरबाजी करने लगे. दर्जनों की संख्या में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अचानक पुलिस प्रशासन पर हमला बोल दिया. इधर घटना के बाद जिले के डीसी फैज मुमताज, एसपी मनोज स्वर्गियरी, एसडीओ संजय पांडे समेत अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी एवं प्रशासन के लोग मौजूद हैं इस स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं वहीं पुलिस ने बचाव में कई राउंड हवाई फायरिंग भी किया समाचार प्रेषण तक स्थिति नियंतण की स्थिति बनी हुई थी.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हिंदू समुदाय के लोग शांतिपूर्व पुलिस की बात मनकर मूर्ति विसर्जन करने के लिए राजी हो गए थे. भीड़ से अचानक पुत्थरबाजी शूरू हो गई. इस पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी भी घायल है. सभी का इलाज चल रहा है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सर्च अभियान जारी कर दिया है, जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा.

इनपुट- देबाशीष भारती

ये भी पढ़िए- Ritesh Pandey ने आनंद मोहन से कहा ‘माल खोजे बुढ़वा', होली गीत ने मचाया धमाल

Read More
{}{}