trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01395499
Home >>रांची

Jharkhand Weather Update: झारखंड में जल्द होगी मानसून की वापसी, अगले 24 घंटों तक हल्की बारिश की संभावना

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई. जिसके कारण राज्य में ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 15, 2022, 08:50 AM IST

Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई इलाकों में इस समय लगातार बारिश हो रही है. वहीं, झारखंड के पलामू में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में मानसून जल्द ही समाप्त हो जाएगा. राज्य में मानसून के दौरान अभी तक 817.6 मिमी बारिश हुई है. जो कि बीते साल से कम है. इस साल 205 मिमी कम बारिश दर्ज की गई. हालांकि बीते दो महीने में राज्य में लगातार बारिश हो रही है. जो कि सामान्य से अधिक है. 

कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना
झारखंड के दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के साथ हल्की ठंड भी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई. जिसके कारण राज्य में ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है. जिसमें गढ़वा, पलामू, लातेहार और चतरा शामिल है. वहीं, राज्य के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों के बाद मानसून समाप्त होने के आसार है. बंगाल की खाड़ी में इस दौरान साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. जिसके चलते राजधानी रांची समेत राज्य के मध्य और दक्षिणी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. 

धनबाद में हुई सबसे अधिक बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. जिसमें से धनबाद में 22.6 मिमी बारिश हुई है. राजधानी रांची में 0.4 मिमी बारिश हुई है. इसके अलावा चाईबासा में सबसे अधिक तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, न्यूनतम तापमान गुमला में 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आज भी राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

Read More
{}{}