trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01421073
Home >>रांची

लातेहार : युवक ने ड्रीम 11 पर टीम बना जीता 1 करोड़, किसान के बेटे ने रचा इतिहास

लातेहार ज़िले के हेरहंज प्रखंड मुख्यालय के पूरनी हेरहंज मोहल्ला में रहने वाले युवक ने ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीते हैं.

Advertisement
लातेहार : युवक ने ड्रीम 11 पर टीम बना जीता 1 करोड़, किसान के बेटे ने रचा इतिहास
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 02, 2022, 08:29 AM IST

लातेहार : लातेहार जिले के हेरहंज प्रखंड मुख्यालय के पूरनी हेरहंज मोहल्ला में रहने वाले युवक ने ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीते हैं. यह पुरस्कार केश्वरी साव का पुत्र मंटू कुमार को T20 वर्ल्ड कप के दौरान ड्रीम 11 पर टीम बनाने पर लकी ड्रा के माध्यम से प्राप्त हुआ है.

पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले गए मैच में बनाई थी अपनी टीम 
मंटू ने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले गए मैच में अपनी टीम बनाई थी. 30 फीसदी टैक्स काटने के बाद बाकी 70 लाख रुपये कुछ ही दिनों में उनके ड्रीम इलेवन के खाते में आ जाएंगे. 

दवा दुकान चलाते हैं 1 करोड़ जीतने वाले मंटू कुमार
इस जीत की खुशी में मंटू कुमार और उनके पिता को बधाई देने के लिए घर में लोगों का तांता लगा हुआ है. विजेता मंटू कुमार एक किसान का पुत्र है. उनकी प्रारंभिक शिक्षा हेरहंज गांव से और मैट्रिक तथा इंटर तक की शिक्षा बालूमाथ राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय से हुई है. मंटू वर्तमान में चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत जबड़ा में ग्रामीण चिकित्सक का काम करते हुए दवा दुकान का संचालन करते हैं. 

बार-बार की हार से गुस्सा हो हटा दिया था  Dream 11 एप 
इस संबंध में मंटू कुमार ने बताया कि वह बीते 2 वर्षों से Dream 11 में खिलाड़ियों की टीम बनाकर अपना भाग्य अजमाता रहा हूं. इस दौरान 35 से 40 हजार रुपए गंवा चुका हूं. लगातार पैसे गंवाने के बाद खीजकर करीब 2 माह पूर्व Dream 11 एप को हटा दिया था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इसी अक्टूबर माह में ही पुनः Dream 11 एप को इंस्टॉल किया और एक बेहतर टीम बनाकर भाग्य आजमाया और 30 अक्टूबर को एक करोड़ का इनाम जीत कर विजेता बन गए. 

(रिपोर्ट-संजीव कुमार गिरि)

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: मर्दों की इन आदतों पर फिदा हो जाती है महिलाएं, मानती हैं सबसे अच्छा जीवनसाथी

Read More
{}{}